लाइव टीवी

[VIDEO] प्रार्थना करते बौद्ध संन्यासी के साथ बिल्ली का खेल, वीडियो और तस्वीरों ने जीता लोगों का दिल

Updated Jan 07, 2020 | 17:14 IST

Cat Play with Monk: वीडियो में बिल्ली ऐसे लग रही है मानों बौद्ध संन्यासी के धैर्य की परीक्षा ले रही हो। थाईलैंड के बौद्ध मंदिर ली गईं तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
संन्यासी के साथ बिल्ली का खेल

बैंकॉक: बिल्लियों के अनोखे वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर धूम मचाते हुए नजर आते हैं। पिछले सप्ताह, एक छत से फंसी बिल्ली को बुज़ुर्ग शख्स के छत से बचाने का वीडियो वायरल हुआ था जिसने लोगों का दिल जीत लिया था। हाल ही में एक और ऐसा ही वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है।

इस वीडियो में एक बिल्ली बौद्ध भिक्षु का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रही है और ऐसा लग रहा है कि मानों वह संन्यासी के धैर्य की परीक्षा ले रही हो। थाई मंदिर में नए साल की प्रार्थना के दौरान वीडियो शूटिंग की गई थी और इस बीच यह नजारा कैमरे में कैद हो गया।

वीडियो में एक संन्यासी भिक्षु को भगवा रंग के कपड़े पहने देखा जा सकता है और उसकी गोद में बिल्ली नजर आ रही है। धीरे-धीरे वह बिल्ली को खुद से दूर करने की कोशिश करता है। जब संन्यासी को अहसास होता है कि बिल्ली आसानी से हार नहीं मान रही है, तो उसे भगाने के लिए अलग- अलग तरीके अपनाता है।

25 वर्षीय भिक्षु का मठ का नाम लुआंग पाई कोमचर टरैचोटो है। बौद्ध भिक्षु संन्यासी ने रॉयटर्स को बताया, 'मैं किताब पढ़ने की कोशिश कर रहा था। लेकिन बिल्ली मेरा ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही थी।' 

बिल्ली का वीडियो रिकॉर्ड करने वाले फेसबुक यूजर फ्लैश नफायॉन्ग सूकफान ने कहा कि बिल्ली आधी रात तक संन्यासी के आस पास कूंदती रही और नए साल के दिन की उल्टी गिनती के बाद ही उसे छोड़ा। वीडियो को अब तक 6,900 से ज्यादा लाइक्स और 6,600 से ज्यादा शेयर मिल चुके हैं। बिल्ली की शरारत से ज्यादा उसकी क्यूटनेस ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया है और इस वीडियो की जमकर तारीफ भी हो रही है।