लाइव टीवी

जिस होटल में ठहरे राष्ट्रपति- वहीं होने वाली थी विदेशी महिला की शादी, और फिर हुआ कुछ ऐसा

Updated Jan 07, 2020 | 11:29 IST | भाषा

जिस होटल में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ठहरने वाले थे उसी में एक विदेशी महिला की शादी होने वाली थी। राष्ट्रपति ने महिला को शुभकामनाएं दीं और उसकी परेशानी दूर करने के लिए खास कदम उठाया।

Loading ...
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यालय के हस्तक्षेप से एक विदेशी दुल्हन की मंगलवार को यहां के एक होटल में शादी हो सकेगी। राष्ट्रपति कार्यालय ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राष्ट्रपति के यहां के एक होटल में ठहरने के दौरान उसी होटल में हो रही शादी किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होनी चाहिए। महिला ने रविवार को राष्ट्रपति भवन से ट्विटर पर शादी तय कार्यक्रम के मुताबिक होने में सहयोग की अपील की थी। राष्ट्रपति ने मंगलवार को ताज विवांता में होने वाली शादी के लिए महिला को शुभकामनाएं भी दीं।

राष्ट्रपति के मंगलवार को लक्षद्वीप दौरे के दौरान रात में उनके होटल में ठहरने को देखते हुए एश्ले हॉल की शादी में समस्या दिखाई पड़ रही थी जिसके बाद उन्होंने ट्विटर पर राष्ट्रपति भवन को टैग करते हुए मदद की अपील की थी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोविंद का सचिवालय तुरंत हरकत में आया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि उनकी सुरक्षा के कारण हॉल की शादी प्रभावित नहीं होनी चाहिए।

सूत्रों के मुताबिक महिला अमेरिकी है। शादी कुछ महीने पहले होटल में होनी तय हुई थी। बाद में उन्हें पता चला कि उसी होटल में सोमवार की रात कोविंद ठहरेंगे। भावी दुल्हन ने ट्वीट करते हुए सुचारू रूप से अपनी शादी के लिए सहयोग मांगा।
राष्ट्रपति भवन ने उनके ट्वीट को देखते ही हस्तक्षेप किया।

नगर के शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने स्थिति का आकलन किया और व्यवस्था सुनिश्चित की कि राष्ट्रपति का दौरा और विदेशी महिला की शादी बिना बाधा के साथ- साथ हो सके। ट्विटर के माध्यम से जवाब देते हुए राष्ट्रपति भवन ने कहा, ‘हमें खुशी है कि मुद्दे का समाधान हो गया है। राष्ट्रपति कोविंद खुशी के इस मौके पर आपको शुभकामनाएं देते हैं।’

इसके बाद महिला ने राज्य के अधिकारियों और होटल के कर्मचारियों को धन्यवाद दिया और उम्मीद जताई कि ‘सम्मानीय’ राष्ट्रपति के आशीर्वाद से उसकी शादी हो सकेगी। होटल ने महिला और उसकी शादी के बारे में विस्तार से जानकारी देने से इंकार कर दिया।