लाइव टीवी

साल में दो बार बोर्ड परीक्षा, CBSE के इस प्‍लान पर सोशल मीडिया पर छाए मीम्‍स

Updated Jul 06, 2021 | 09:01 IST

सीबीएसई ने कोविड महामारी के मद्देनजर दो टर्म में बोर्ड परीक्षाएं कराने की बात कही है, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर मीम्‍स छाए हुए हैं। लोग तरह-तरह से इस पर रिएक्‍ट कर रहे हैं।

Loading ...
साल में दो बार बोर्ड परीक्षा, CBSE के इस प्‍लान पर सोशल मीडिया पर छाए मीम्‍स

नई दिल्‍ली : केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर 10वीं और 12वीं की अगले साल की बोर्ड परीक्षा के लिए विशेष मूल्यांकन योजना की घोषणा के साथ-साथ शैक्षण‍िक सत्र को दो हिस्सों में बांटने की बात कही है, जिसके तहत बोर्ड परीक्षाएं अब साल में दो बार होंगी। पहले टर्म की परीक्षा जहां नवंबर-दिसंबर, 2021 में होगी, वहीं दूसरे टर्म की परीक्षा मार्च-अप्रैल, 2022 में होगी।

सीबीएसई के इस फैसले पर शिक्षक, छात्र, अभिभावक अभी चर्चा कर ही रहे हैं कि सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई मीम छा गए हैं। कुछ छात्रों ने इसे 'हास्‍यास्‍पद' बताया है तो कुछ ने सीबीएसई को बेहद 'चालाक' कहा है। वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि बोर्ड इस साल परीक्षाएं नहीं करा पाया तो अगले साल दो परीक्षाओं से इसकी भरपाई कर लेना चाहता है। यहां आप भी देख‍िये सोशल मीडिया पर किस तरह के मीम्‍स वायरल हो रहे हैं।

यहां उल्‍लेखनीय है कि बोर्ड ने यह योजना कोविड-19 महामारी की वजह से लाई है, जिसकी वजह से साल 2020 में कुछ विषयों की और इस साल सभी विषयों की परीक्षा सीबीएसई को रद्द करनी पड़ी।