लाइव टीवी

कोरोना वायरस से डरें नहीं, बस करें ये छोटा सा काम, Viral हो रहा है ये TikTok Video

Updated Mar 06, 2020 | 21:44 IST

कोरोनावायरस के कहर के बीच जहां दुनिया के तमाम देशों में खौफ है वहीं ऐसे लोगों की भी कमी नहीं जो इस खतरे से समझदारी से निपटने के लिए प्रेरित कर रहे हैं ऐसा ही एक  TikTok Video खासा वायरल हो रहा है। 

Loading ...
इस वीडियो में ये मैसेज दिया गया है कि किस तरीके से हाथ धोकर स्वच्छता बनाए रखी जा सकती है

नई दिल्ली: बेहद घातक माने जाने वाले कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर चीन से निकलकर कई देशों में फैल रहा है और भारत (India) सहित तमाम देश इसकी चपेट में आ रहे हैं, इसको लेकर लोगों में खासा पैनिक है और लोग इससे निपटने की कवायद में लगे हैं, इस सबके बीच UNICEF ने एक वीडियो शेयर किया है इसमें कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते लोगों को सलाह दी गई है।

इस वीडियो में ये मैसेज दिया गया है कि किस तरीके से हाथ धोकर स्वच्छता बनाए रखी जा सकती है इसके लिए 'हैंड-वॉशिंग डांस' का वीडियो TikTok पर तैयार किया गया है। 

ये वीडियो इतने प्रभावशाली तरीके से अपनी बात को इशारों में समझाता है कि आपके मन से कोरोना का खौफ कम हो जाए और आप इसे अपनाकर काफी हद तक कोरोना से बचाव कर सकते हैं।

वियतनाम के गाने पर हाथ धोने का तरीका बताते हुए एक वीडियो काफी सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है, इस गाने पर दो लड़के डांस करते हुए अच्छे से हाथ धोने का तरीका काफी शानदार अंदाज में बताते दिख रहे हैं।

गौरतलब है कि कोरोना की वजह से अब तक दुनियाभर में 3,300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 85 देशों में करीब 100000 लोग संक्रमित हैं। इस महामारी ने अंतरराष्ट्रीय व्यापार, पर्यटन, खेल कार्यक्रमों और शिक्षण संस्थानों पर कहर बरपाया है। दुनिया भर में लगभग 30 करोड़ छात्रों को अपने घर भेज दिया गया है। 

WHO ने कोरोना पर कई देशों को चेताया है
इसके अधिकांश मामले अभी भी चीन से सामने आ रहे हैं, जहां यह वायरस पिछले साल के अंत में उभरा था, लेकिन संक्रमण अब विदेशों में तेजी से फैल रहा है। दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली इसके गंभीर चपेट में हैं।

डब्ल्यूएचओ ने गुरुवार को चेतावनी दी थी कि कई देश अब भी राजनीतिक स्तर की प्रतिबद्धता नहीं दिखा रहे हैं जिसकी इस खतरे के गंभीर स्तर से निपटने के लिए बेहद जरुरत है।

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि ‘यह एक ड्रिल नहीं है। यह महामारी हर देश के लिए खतरा है, चाहे वह अमीर हो या गरीब।’