लाइव टीवी

[VIDEO] वाह रे पाकिस्तान! 'जुआ' खेलने के आरोप में गधा गिरफ्तार,चार दिन खानी पड़ी हवालात की हवा

Updated Jun 13, 2020 | 17:48 IST

Donkey arrested for gambling in Pakistan: पाकिस्तान से बड़ा ही मजेदार वाकया सामने आया है यहां एक गधे को जुआ खेलने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया, जिसे अब जमानत दे दी गई है।

Loading ...
आरोपी गधे को चार दिन तक पुलिस हिरासत में रखने के बाद अब कोर्ट के निर्देश पर र‍िहा कर दिया गया
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान के रहीम यार खान इलाके में पुलिस ने गधे को अरेस्‍ट किया था
  • पुलिस ने गधे को जुआ खेलने के आरोप में अरेस्‍ट किया था
  • कोर्ट ने अब अरेस्‍ट किए गए गधे को जमानत दे दी है

नई दिल्ली: भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान भी अपने अनूठे कारनामों के चलते सुर्खियों में रहता है, हाल ही में पाकिस्तान में एक गधे को जुआ खेलने के आरोप में गिरफ्तार किया था जिसको लेकर पाक की जमकर जग हंसाई हुई थी,  पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत के रहीम यार खान इलाके में शनिवार को पुलिस ने इस गधे को अरेस्‍ट किया था। 

वहीं अब पाकिस्‍तान की एक कोर्ट ने जुआ के खेलने के आरोप में गिरफ्तार गधे को जमानत दे दी है, आरोपी गधे को चार दिन तक पुलिस हिरासत में रखने के बाद अब कोर्ट के निर्देश पर र‍िहा कर दिया गया।पुलिस ने छापेमारी में आरोपियों के साथ गधा भी गिरफ्तार किया था इसके साथ ही मौके से 1 लाख 20 हजार रुपए नगदी भी बरामद हुई थी।

वहां की पुलिस के मुताबिक गधे के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई थी और एफआईआई में गधे का भी नाम शामिल है जिसे करीब 4 दिन हिरासत में रखने के बाद जमानत पर रिहा किया गया, इसे लेकर लोग सोशल मीडिया पर मजे ले रहे हैं, इस वीडियो को पत्रकार नायला इनायत ने शेयर किया था।

जानें क्या है ये गधे की गिरफ्तारी का मामला

ये मामला पाकिस्तान के रहीम यार खान के ग्रामीण इलाकों में हुआ जहां कुछ लोग गैर-कानूनी गधे की दौड़ का आयोजन कर रहे थे। इन लोगों ने एक चुनौती पर दांव लगाया था कि गधा 40 सेकंड में तीन फर्लांग दौड़ सकता है गौरतलब है कि इन इलाकों में गधों की दौड़ पर दांव लगाना सामान्य है।  यह अवैध दौड़ शुरू हो पाती, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इन सभी को अरेस्ट कर लिया साथ ही गधे को भी, वैसे पाकिस्‍तान में अक्‍सर लोग जुआ खेलते रहते हैं लेकिन गधे को हिरासत में लेने की वजह से यह मामला सु्र्खियां बटोर रहा है।