लाइव टीवी

कौन है एलन मस्क का जुड़वां भाई? सोशल मीडिया पर छाया वीडियो, जानें पूरी सच्चाई?

Updated Dec 28, 2021 | 12:08 IST

ये तो हम सब जानते हैं एलन मस्क सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। कई मामलों पर वह अपनी प्रतिक्रिया भी देते हैं और लोगों के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं। लेकिन, अब वह अपने 'जुड़वां भाई' को लेकर सुर्खियों में हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एलन मस्क का जुड़वां भाई...
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर छाया एलन मस्क का जुड़वां भाई!
  • चीन का एक शख्स हू-ब-हू एलन मस्क की तरह दिख रहा
  • चीनी शख्स को देखकर लोग हो रहे हैं कन्फ्यूज

सोशल मीडिया (Social Media) पर हमेशा किसी ना किसी मामले को माहौल गरमाया रहता है। इनमें हंसाने वाली चीजों से लेकर हैरान करने वाले मामले तक शामिल होते हैं। इसी कड़ी में जानेमाने अरबपति कारोबारी और टेस्ला (tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू हो चुकी है। क्योंकि, उनके 'जुडवां भाई' का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो गया है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग काफी हैरान हैं। इतना ही नहीं एलन मस्क ने भी इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। तो आइए, जानते हैं क्या इस वीडियो की सच्चाई? 

ये तो हम सब जानते हैं एलन मस्क सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। कई मामलों पर वह अपनी प्रतिक्रिया भी देते हैं और लोगों के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं। लेकिन, अब वह अपने 'जुड़वां भाई' को लेकर सुर्खियों में हैं। दरअसल, चीन का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ, जिसमें एक शख्स एलन मस्क की तरह दिख रहा है। बताया जा रहा है कि शुझोऊ के रहने वाला एक शख्स दिखने में बिल्कुल एलन मस्क की तरह लग रहा है। उसकी तस्वीर और टिकटॉक वीडियो ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा रखा है। पहली नजर में इस शख्स को देखने के बाद लोग उसे टेस्ला का सीईओ ही समझ रहे हैं। 

...तो ये है सच्चाई

कई लोगों ने इस तस्वीर और वीडियो को एलन मस्क को भी टैग किया है। अब इस मामले पर एलन मस्क ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि शायद मैं भी थोड़ा चाइनीज हूं। वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह काले कपड़े पहने हुए एक शख्स किसी लग्जरी कार के आगे खड़ा होकर मुस्कुराते हुए पोज दे रहा है। दिखने में वह बिल्कुल एलन मस्क की तरह लग रहा है। लेकिन, वह चाइनीज भाषा में बात कर रहा है। हालांकि इस फोटो को लेकर ये भी कहा जा रहा है कि शख्स ने खुद को मस्क की तरह दिखाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फेस स्वैप टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। उसने अपने चेहरे को मस्क से रिप्लेस कर दिया है। लेकिन, आपको बता दें कि यह एलन मस्क का कोई जुड़वां भाई नहीं है। तो इस वीडियो को देखने के बाद आप किसी कन्फ्यूजन में मत पड़िएगा।