लाइव टीवी

Fight against Corona:100 साल के योद्धा कैप्टन टॉम ने कोरोना से लड़ाई में जुटाए 290 करोड़, दुनिया कर रही सलाम

Updated May 01, 2020 | 09:25 IST

Captain Tom raised 290 crores in battle with Corona: कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए फंड इकट्ठा कर रहे ब्रिटेन के 100 साल के कैप्टन टॉम मूर के जज्बे को दुनिया सलाम कर रही है।

Loading ...
डॉक्टर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ की मदद के लिए कैप्टन मूर फंड जुटा रहे हैं

नई दिल्ली: कहते हैं कि किसी काम को करने का जज्बा अगर है तो उम्र आड़े नहीं आती है, जी हां ये बात कैप्टन टॉम मूर (Captain Tom Moore) पर पूरी तरह से लागू होती है, जीवन के 100 साल पूरे कर चुके कैप्टन दुनिया में जारी कोरोना (Corona) महामारी से निपटने की लड़ाई में जी-जान से लगे हुए हैं और वो इसके वास्ते अच्छा खासा फंड भी जमा कर चुके हैं इस काम में उनकी उम्र भी परेशानी नहीं बन रही है बल्कि वो पूरे जोशो खरोश से इस काम में जुटे हैं।

गौरतलब है कि ब्रिटेन कोरोना वायरस संक्रमण की मार से बुरी तरह जूझ रहा है, यहां अभी तक संक्रमण के करीब भारी तादाद में मामले सामने आ चुके हैं।

बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी के संकट को देखते हुए कैप्टन टॉम इसके लिए भी फंड जुटा रहे हैं वो अब तक कोरोना के लिए 290 करोड़ जुटा चुके हैं।

कैप्टन टॉम मूर 30 अप्रैल को 100 साल के हो गए हैं
ऐसी मुश्किल घड़ी में देखकर ब्रिटेन के लिए जंग लड़ चुके कैप्टन टॉम मूर आगे आए हैं वो डॉक्टर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ की मदद के लिए कैप्टन मूर फंड जुटा रहे हैं, कैप्टन टॉम मूर 30 अप्रैल को 100 साल के हो गए हैं।

बताते हैं कि कैप्टन टॉम कमर टूट जाने के बाद बिना सहारे के खड़े और चल नहीं पाते हैं और इसके लिए वह पहियों वाले वाकर की हेल्प लेते हैं मगर उनका जोश कमाल का है, इस उम्र में भी उन्होंने कोरोना को हराने की जिद में घर के पीछे 100 कदम वॉक करके चैरिटी कमाई।

कैप्टन टॉम मूर विश्व युद्ध-2 के veteran हैं और उनका सेवा भाव आज का नहीं है बल्कि इससे पहले भी वो कई बार नेक कामों के लिए फंड जुटा चुके हैं।