लाइव टीवी

[VIDEO] कानपुर में  लॉकडाउन तोड़नेवालों की पुलिस ने उतारी आरती, प्रसाद में खिलाए केले

Updated Apr 22, 2020 | 16:39 IST

kanpur police perform aarti: कोरोना संकट के मद्देनजर पुलिस लॉकडाउन तोड़ने वालों को समझा रही है इसके बाद भी लोग नहीं मान रहे हैं, उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस ने इसका बढ़िया समाधान निकाला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पुलिस ने लॉकडाउन तोड़नेवाले लोगों को एक लाइन में खड़ा करके उनकी आरती उतारी

नई दिल्ली: कोरोना से निपटने को देशभर में लॉकडाउन जारी है और उसकी अवधि भी बढ़ाकर 3 मई कर दी गई है लोग भी इसका पालन कर रहे हैं वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें हर उल्टा काम करने में मजा आता है ऐसे ही लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं और पुलिस की सिरदर्दी बढ़ा रहे हैं, कानपुर पुलिस ने इससे निपटने का शानदार तरीका निकाला है।

कानपुर में ऐसा ही नजारा दिखा जब पुलिस ने लॉकडाउन तोड़नेवाले लोगों को एक लाइन में खड़ा करके उनकी आरती उतारी, पुलिस की मंशा थी ऐसे लोगों को शर्मिंदा किया जाए ताकि आगे वो ऐसा ना करें। पुलिस ने ना सिर्फ उनकी आरती उतारी बल्कि उन्हें प्रसाद भी दिया...आप गलत ना समझें उन्हें असल में केले का प्रसाद भी दिया गया।

पुलिस ने पहले लॉकडाउन में घर से बाहर निकलने वाले लोगों को एक कतार में खड़ा कर दिया और फिर थाली में फूल रखकर, दीपक जलाया और सभी की आरती उतारी।

बताते हैं कि लॉकडाउन के दौरान कानपुर के कुछ चौराहों पर पुलिस ने चेकिंग लगाई गई थी। इस दौरान पुलिस ने सड़कों पर घूम रहे लोगों को रोककर उनसे पूछताछ की वहीं किदवई नगर में ये वाकया हुआ।

बाद में पुलिस ने उन्हें हिदायत देकर छोड़ा और उनके मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करवाकर उसका महत्व बताया।