लाइव टीवी

लॉकडाउन: पूर्वोत्तर के छात्रों को किराना स्टोर में घुसने से रोका, वीडियो हुआ वायरल

Updated Mar 29, 2020 | 13:30 IST

Karnata Lockdown Viral Video: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूर देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है।

Loading ...
Video Grab
मुख्य बातें
  • कोरोना के खतरे के मद्देनजर देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन
  • 24 मार्च रात 12 बजे से लॉकडाउन पर अमल शुरू हो चुका है
  • लॉकडाउन में लोगों के बेवजह सड़कों पर निकलने पर पाबंदी है

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने भारत समेत दुनियाभर में कहर बरपा रखा है। दुनिया में अभी तक 6,67,000 से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले आ चुके हैं जबकि 30,800 से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। वहीं, भारत में 975 से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं और 25 लोगों की मौत हुई है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन का रविवार को पांचवां दिन है। लॉकडाउन में लोगों को बिना वजह घरों से बाहर निकलने पर मनाही है लेकिन राशन और अन्य जरूरी चीजों की दुकानें खुली हुई हैं। इसी बीच कर्नाटक से एक झकझोर देने वाली घटना सामने आई हैं जहां पूर्वोत्तर भारत के दो छात्रों को किराना स्टोर में नहीं घुसने दिया गया।

'आप हमारे साथ भेदभाव क्यों कर रहे'

छात्रों के साथ की गई इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ऑल नॉर्थईस्ट फेसबुक यूनियन पेज ने भी इस वीडियो को शेयर किया है। इस पेज से वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया, 'कर्नाटक में दो पूर्वोत्तर के छात्रों को किराने का सामान खरीदने के लिए स्टोर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने जब अपने भारतीय होने के आधार कार्ड दिखाया तब भी उन्हें स्टोर में जाने की इजाजत नहीं मिली। नस्लवाद बंद करो।' वहीं, वायरल वीडियो में एक छात्र को कहते हुए सुना जा सकता है कि आप हमारे साथ भेदभाव क्यों कर रहे हैं। हमें भी आपकी तरह ही किरना के सामना की जरूरत है। हम आपकी तरह ही इंसान हैं।


कर्नाटक में कोरोना मरीज 70 के पार

कर्नाटक में और दस लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही राज्य में इस बीमारी के कुल मामले 74 हो गए। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी। इन दस नए मामलों में उत्तर कन्नड़ की तीन महिलाएं हैं। ये महिलाएं कोरोना वायरस के एक मरीज की पत्नी (54) और दो बेटियां (उम्र क्रमश: 28 और 23 साल) हैं। इस मरीज का फिलहाल उपचार चल रहा है। कोरोना वायरस के एक अन्य मरीज के संपर्क में आये पांच लोगो में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। उनमें क्रमश: 23,70,38 और 18 वर्ष आयु के चार पुरूष एवं 32 साल की एक महिला है। नए मरीजों में 21 साल के एक व्यक्ति और 63 साल के एक बुजुर्ग भी हैं। बेंगलुरु निवासी इस युवक ने लंदन की यात्रा की थी और उसके पिता का इलाज चल रहा है। बुजुर्ग भी बेंगलुरु के रहने वाले हैं और उन्होंने भी लंदन की यात्रा की थी।