लाइव टीवी

[VIRAL VIDEO] ट्रक चलाते समय दुनिया के सबसे घातक सांपों में से एक से पड़ा वास्ता, फिर...

Updated Jul 08, 2020 | 14:21 IST

snake viral video: 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पिकअप ट्रक चला रहे एक व्यक्ति का जब दुनिया के घातक सांप से वास्ता हुआ,उसकी तो जान ही सूख गई, इस घटना का एक वीडियो सामने आया है।

Loading ...
ड्राइवर जिमी ने ट्रक चलाते समय दुनिया के सबसे घातक सांपों में से एक का मुकाबला किया था

सांपो (Snake) से सामना होना मुठभेड़ ऑस्ट्रेलिया में एक रुटीन मामला है, जो विषैले और गैर विषैले सरीसृपों की एक विशाल विविधता का घर है। यह एक परिवार या एक व्यक्ति के लिए असामान्य नहीं है कि वह देश के तमाम हिस्सों में अपने रहने वाले कमरे या पिछवाड़े में एक रेंगते हुए सांप देख सके और किसी को अपने शौचालय में मगरमच्छ को खोजने का दुर्भाग्य भी हो सकता है।

सांपों और अन्य सरीसृपों की मौजूदगी और निजी स्थानों में प्रवेश करने की संभावनाएं ऐसे तथ्य हैं जो उपनगरों में रहने वाले अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई नियमित रूप से व्यवहार करते हैं। हर महीने सांपों को लेकर कितनी ही घटनाएं सामने आती हैं, हर नया मामला एक निश्चित झटका लेकर आता है,क्वींसलैंड राज्य के एक राजमार्ग से एक सांप से जुड़ी एक नई कहानी सामने आई है।

दुनिया के सबसे घातक सांपों में से एक से हुआ मुकाबला 

पिकअप ट्रक चला रहे एक व्यक्ति को एक ट्रैफिक ऑफिसर ने निर्धारित स्पीड से ज्यादा गाड़ी चलाते पकड़ा लेकिन जब अधिकारी ने ट्रक का निरीक्षण किया, तो उन्होंने महसूस किया कि उनके तेज वाहन चलाने का एक अच्छा रीजन था। क्वींसलैंड पुलिस के एक बयान के अनुसार, चालक, जिसका नाम  'जिमी' है उसने ट्रक चलाते समय दुनिया के सबसे घातक सांपों में से एक का मुकाबला किया था।

कार का निरीक्षण करने वाले अधिकारी ने भूरे रंग के साँप पर एक नज़र डाली, जो ऑस्ट्रेलिया में सर्पदंश से होने वाली मौतों के लिए अत्यधिक जहरीला और जिम्मेदार माना जाता है। सोशल मीडिया पर शेयर की गई घटना के एक वीडियो में पिकअप ट्रक के पीछे सांप पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है।


जिमी ने कहा- जितना मैंने अपने पैरों को हिलाया ... उसने मेरे चारों ओर लपेटना शुरू कर दिया। जिमी ने पुलिस कोबताया कि इसका सिर सिर्फ (ड्राइवर की सीट) कुर्सी पर, मेरे पैरों के बीच से टकरा रहा था।

सांप से लड़ने के लिए सीट बेल्ट और चाकू का इस्तेमाल किया

जिमी ने कार को रोकने का प्रयास ना करते हुए सांप से लड़ने के लिए सीट बेल्ट और चाकू का इस्तेमाल किया। उसे लगा कि उसने हाथ काट लिया है और उसे एहसास हुआ कि जीवित रहने का एकमात्र तरीका सांप को मारना था। जिमी का मानना ​​था कि उनके पास सांप को मारने और अस्पताल जाने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था। उस सांप को मारने के बाद वो सीधे पास के अस्पताल के लिए भागा, यही कारण है कि जब वह पुलिस द्वारा पकड़ा गया,सौभाग्य से, घटनास्थल पर पहुंचे पैरामेडिक्स ने कहा कि जिमी को काटा नहीं गया था, लेकिन वो सदमे से पीड़ित था।