लाइव टीवी

अब घर बैठे नहीं होंगे बोर, Google आपके लिए लाया है मजेदार और आसान गेम्स

Updated Apr 27, 2020 | 10:20 IST

Game Google doodle Today: संकट के समय में हर दिन लोगों की सेवा कर रहे लोगों को सम्मान देने के बाद अब गूगल डूडल पर हर दिन मजेदार गेम देखने को मिलेंगे। सोमवार को भी डूडल में एक गेम रिलीज किया गया है।

Loading ...
लॉकडाउन में टाइम पास के लिए गूगल डूडल गेम
मुख्य बातें
  • Google लाया Doodle Games की नई सीरीज, अब घर पर नहीं होंगे बोर
  • इससे पहले संकट के समय में काम करने वाले लोगों को दिया था धन्यवाद
  • पहले दिन रिलीज किया कोडिंग गेम, जानें क्या है खास

नई दिल्ली: Google के Doodle अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं। कई बार तो लोगों को इसी के जरिए ही पता चलता है कि किसी दिन में क्या खास है। इससे लोगों की इतिहास की जानकारी भी बेहतर होती है क्योंकि दुनिया में अहम योगदान देने वाले लोगों की जयंती और महत्वपूर्ण ऐतिहासिक दिनों की तारीख पर गूगल डूडल बनाता रहता है। कुछ दिन पहले तक हर दिन गूगल को अपने पेज पर कोरोना महामारी और लॉकडाउन में सेवा दे रहे लोगों को सम्मान दिया जा रहा था और अब आज से सर्च इंजन पर कुछ मजेदार गेम दिखने वाले हैं।

टैगलाइन 'स्टे एंड प्ले एट होम' के तहत, Google ने अपने कुछ लोकप्रिय इंटरएक्टिव Google डूडल गेम की एक सीरीज शुरू की है। गेम्स सीरीज़ का पहला गेम 'कोडिंग' है जोकि एक सुपरहिट गेम है, जिसे किड्स कोडिंग के 50 साल पूरे होने के जश्न के मौके पर बनाया गया था।

Google डूडल के कोडिंग गेम में जीतने के लिए, खिलाड़ी को सभी गाजर इकट्ठा करनी होती हैं। खिलाड़ी कई कमांड टाइल्स को ट्रे में ले जा सकता है और बनी की ओर से इस प्रोग्राम को फॉलो किया जाएगा। खेल काफी आसान है और बच्चों के लिए अधिक मजेदार और इंटरैक्टिव साबित हो सकता है।

बच्चों की प्रोग्रामिंग भाषा या कोडिंग को तीन टीमों द्वारा विकसित किया गया था, जिसमें Google डूडल टीम, Google ब्लॉकली टीम और MIT स्क्रैच शामिल हैं। दिग्गज सर्च इंजन कंपनी कोरोनो वायरस लॉकडाउन अवधि के दौरान पुराने गेम सीरीज को लॉन्च और रीहाश करके सामने लाने वाली है। इस क्रिकेट सहित कई पुराने लोकप्रिय गेम के साथ नए गेम देखने को मिलेंगे।

पिछले डूडल्स में, Google ने कोरोनो वायरस महामारी के खिलाफ उनके प्रयासों के लिए सभी 'कोरोनोवायरस हेल्पर्स' को धन्यवाद दिया था। डूडल पर मंडराने पर, कोई पॉप अप देख सकता है जो "सभी कोरोनोवायरस हेल्पर्स को पढ़ता है, धन्यवाद"।

Google उन सभी लोगों को सम्मानित करने के लिए डूडल की इस सीरीज को अंजाम दे रहा है जो महामारी के समय में काम करना जारी रख रहे हैं। बीते सप्ताह के दौरान, डूडल ने हेल्थकेयर पेशेवरों से लेकर पैकेजिंग कर्मियों सहित कई क्षेत्रों में लोगों को धन्यवाद दिया गया था।