लाइव टीवी

फुटबॉल से भी बड़ा हुआ शख्स का प्राइवेट पार्ट, सर्जरी करने आए डॉक्टर भी हुए हैरान

Updated Oct 18, 2019 | 00:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सर्जरी करने के लिए जब डॉक्टर 43 वर्षीय मरीज के पास पहुंचे तो उसे देखकर हैरान रह गए। उसका प्राइवेट पार्ट घुटने तक आ चुका था।

Loading ...
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: संक्रमण की वजह से एक शख्स का प्राइवेट पार्ट इतना बड़ा हो गया कि उसका अंडकोश फुटबॉल से भी बड़ा नजर आने लगा और सर्जरी की शुरुआत करने के दौरान डॉक्टरों ने जब 43 वर्षीय मरीज को देखा तो हैरान रह गए। मरीज प्राइवेट पार्ट घुटनों के नीचे तक पहुंच गया और उसका इस हिस्से का मांस लगातार सड़ भी रहा था।

यूके मिरर की रिपोर्ट के अनुसार 43 वर्षीय मरीज अपने अंडकोश में दो खुले घावों की वजह से बुरी तरह से पीड़ित था। इन घावों में तेजी से मवाद भी बन रहा था। शख्स को फोरनियर गैंग्रीन नाम की बीमारी हुई थी जो काफी दुर्लभ है और जीवन के लिए खतरा बनती जा रही बीमारी की वजह से मरीज चलने फिरने में भी असमर्थ हो गया था क्योंकि उसका अंडकोश काफी बड़ा और भारी हो गया था और जमीन के पास तक लटक रहा था। चलने के लिए शख्स को वॉकर का सहारा लेना पड़ता था। दिन प्रतिदिन के कामों में शख्स की मां उसकी मदद करती थी।

उसका हाइड्रोसील - अंडकोश की सूजन को - 30.2cm x 24.4cm x 13.1cm (12ins x 10ins x 5ins) मापा गया और डॉक्टरों का मानना है कि उन्हें एक वायरस की बीमारी थी, जो ब्लड-राउंडिंग राउंडबिन के संक्रमण के कारण हुई थी।

मध्य अमेरिका स्थित पनामा में डॉक्टरों ने मरीज के सूजे हुए अंडकोश को देखा तो वह दंग रह गए। डॉक्टरों ने सर्जरी कर शख्स के अंडकोश के एक हिस्से को हटा दिया। इसके लिए मरीज को कई सारी सर्जरी से होकर गुजरना पड़ा। फिलहाल मरीज अस्पताल में है और उसकी हालत में धीरे धीरे सुधार हो रहा है।