लाइव टीवी

जब मजदूर की गर्दन में लिपट गया 10 फुट लंबा अजगर, [VIDEO] देख खड़े हुए लोगों के रोंगटे

Updated Oct 17, 2019 | 22:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Python grab Man Neck: वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि अजगर मजदूर की गर्दन को चारों ओर से जकड़ लेता है और उसे सांस लेने के लिए संघर्ष करना पड़ता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
शख्स की गर्दन में लिपटा अजगर

Ajgar Snake wrap in man Neck । नई दिल्ली: बीते बुधवार को केरल के तिरुवनंतपुरम में एक रोंगटे खड़े कर देने वाला नजारा नजर आया। एक शख्स की गर्दन के चारों ओर अचानक एक अजगर सांप लिपट गया। यह घटना शख्स के लिए किसी भयानक क्षण से कम नहीं थी। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्विटर पर इसका वीडियो शेयर किया है जिस पर लोग लगातार कमेंट कर रहे हैं। द हिंदू में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, अजगर लगभग दस फुट लंबा था।

29-सेकंड की क्लिप में देखा जा सकता है कि कैसे 61 वर्षीय मजदूर अजगर के गर्दन को चारों ओर से दबाने के बाद सांस के लिए हांफ रहा है। इस दौरान मौके पर मौजूद अन्य मजदूरों ने सांप की पकड़ को मजदूर की गर्दन से ढीला करने के लिए पूरा जोर लगा दिया और आखिरकार शख्स मुक्त कराने में कामयाब रहे।

इसके तुरंत बाद सांप को वन अधिकारियों को सौंप दिया गया और उसे जंगल में छोड़ दिया गया।

वीडियो को अब तक 15,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है, जबकि इंटरनेट पर लोगोंं ने सहकर्मी को बचाने के बहादुर प्रयास के लिए मजदूरों की तारीफ भी की। यहां आप वीडियो पर आए कुछ कमेंट देख सकते हैं।

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना तब हुई जब मजदूर केरल इंस्टीट्यूट ऑफ को-ऑपरेटिव मैनेजमेंट (केआईसीएमए) के परिसर में झाड़ियों और पेड़ों के घने समूह की सफाई कर रहे थे। मजदूरों को यहां एक अजगर मिला और उन्होंने इसे पकड़ने की कोशिश की ताकि इसे एक बोरी के अंदर रखा जा सके। लेकिन पकड़ ढीली होने पर यह अजगर अचानक एक मजदूर की गर्दन से लिपट गया।