लाइव टीवी

लॉकडाउन में फंसे अपने बेटे को 1400 KM स्कूटी चलाकर वापस ले आई एक मां

Updated Apr 10, 2020 | 11:34 IST

देश भर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, इसपर काबू पाने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है, पुलिस प्रशासन इसका सख्ती से पालन भी करवा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पुलिस से अनुमति पत्र लेकर रजिया ने अपनी स्कूटी से ही नेल्लोर जाने का फैसला किया

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण को रोकने के मकसद से केंद्र सरकार ने देश में लॉकडाउन कर रखा है इस स्थिति के चलते देश में आवाजाही पर रोक लगी है यानि जो जहां है वहीं पर फंस कर रह गया है,ऐसा ही मामला तेलंगाना में सामने आया जहां एक मां लॉकडाउन के दौरान स्कूटी लेकर निकल पड़ी अपने बेटे को दूसरे राज्य से वापस घर लाने के लिए, इस दौरान उसने  1400 किलोमीटर की दूरी तय की यानि 700 किलोमीटर एक तरफ से।

महिला का नाम रजिया बेगम है बताया जा रहा है कि रजिया का बेटा निजामुद्दीन हैदराबाद में एक कोचिंग संस्थान में पढ़ाई करता है बीते महीने निजामुद्दीन नेल्लोर के रहने वाले एक दोस्त के साथ अपने घर बोधान आया था, इसी दौरान इस दौरान किसी काम से वो अपने दोस्त के साथ नेल्लोर चला गया गया।

इसी बीच कोरोना महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन लागू हो गया और वो वहां फंस गया,नेल्लोर से बेटे की वापसी की कोई राह न पाकर रजिया ने बोधान के पुलिस से संपर्क किया उन्हें सारी बात बताई और लॉकडाउन में बाहर निकलने के लिए पुलिस से अनुमति ली।

पुलिस से अनुमति पत्र लेकर रजिया ने अपनी स्कूटी से ही नेल्लोर जाने का फैसला किया। वह 7 अप्रैल को नेल्लोर पहुंच गई।नेल्लोर पहुंचने तक उन्हें रास्ते में कई जगहों पर रुकना पड़ा, उन्होंने कहा कि यह उनके लिए आसान नहीं था, रास्ते में जंगल का रुट भी पड़ा लेकिन उसे अपने बेटे को लाने का जूनून था।

नेल्लोर पहुंचकर निजामुद्दीन को साथ लेकर वह तुरंत वहां से निकल पड़ी और 8 अप्रैल को बोधान वापस लौट आई। इस दौरान रजिया ने स्कूटी से तकरीबन 1400 किमी की दूरी तय की।