लाइव टीवी

दो घोड़ियों का अनूठा प्यार, एक पड़ी बीमार तो दूसरी ने ऐसे जताया प्रेम कर देगा भावुक, Viral हो रहा है वीडियो

Updated Feb 22, 2022 | 22:28 IST

Unique Love of two Horses: सड़कों पर एंबुलेंस के पीछे दौड़ रही इस घोड़ी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और जब इसके पीछे की कहानी लोगों को पता चल रही है तो वह इस अटूट प्रेम की मिसाल की तारीफ करते नहीं थक रहे।

Loading ...
दो घोड़ियों का अनूठा प्यार

Unique Love of two Horses Viral Video: कहा जाता है कि बेजुबान जानवर इंसानों का सबसे वफादार साथी है और इंसान और बेजुबानों के बीच प्रेम की कई कहानियां हमारे सामने हैं, लेकिन उदयपुर में प्रेम का एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें बेजुबान का बेजुबान के प्रति अनोखा प्यार और लगाव देखने को मिला।

यहां एक बीमार घोड़ी को जब इलाज के लिए एनिमल एड सोसायटी द्वारा हॉस्पिटल ले जाया जा रहा था तो उसकी बहन उस एंबुलेंस के पीछे करीब 8 किलोमीटर तक भागकर हॉस्पिटल पहुंच गई। दो बहनों के बीच में इस अटूट प्यार का सम्मान एनिमल एड सोसायटी ने भी किया और बीमार घोड़ी के पास उसकी बहन को भी रखा है।

एनिमल एड सोसायटी के दीनदयाल भी दो बहनों के इस प्यार को देखकर काफी अचंभित हैं। दीनदयाल ने बताया कि सोमवार को हरिदास जी की मगरी क्षेत्र में एक घोड़ी के बीमार होने की कॉल उनकी सोसाइटी को मिली थी। उस पर एंबुलेंस उस घोड़ी को हॉस्पिटल लाने के लिए पहुंची। घोड़ी की स्थिति बेहद खराब थी ऐसे में उसे तुरंत एंबुलेंस में रखकर हॉस्पिटल लाया जा रहा था।

उसी दौरान एंबुलेंस चालक में कांच में एक दूसरी घोड़ी को भागते हुए देखा। एंबुलेंस चालक ने एंबुलेंस की रफ्तार कुछ धीमी की और पीछे भाग रही घोड़ी करीब 8 किलोमीटर का सफर तय कर एंबुलेंस के पीछे पीछे हॉस्पिटल पहुंच गई।

पता चला कि यह दोनों घोड़ी बहन है 

एनिमल एड सोसायटी ने जब जानकारी जुटाई तो पता चला कि यह दोनों घोड़ी बहन है।  बीमार घोड़ी की स्थिति बेहद चिंताजनक है, ऐसे में एनिमल एड सोसायटी ने उसकी बहन को भी अपने हॉस्पिटल में ही बीमार घोड़ी के पास में रखा है। फिलहाल दोनों घोड़ी हॉस्पिटल में है जहां एक का इलाज चल रहा है तो दूसरी उसके समीप मौजूद है। 

बेजुबानों का बेजुबानों के प्रति प्रेम का यह मामला वाकई में एक मिसाल

एनिमल एड सोसायटी के एडवाइजर डॉ जिनेंद्र शास्त्री ने भी इस अनूठे मामले को बेजुबान बेजुबान के प्रति अटूट प्रेम का उदाहरण बताया है। जिनेंद्र शास्त्री ने कहा कि इंसानों से इंसान, इंसानों से बेजुबान जानवर के प्रति लगाव के तो कई किस्से हैं लेकिन बेजुबानो का बेजुबानो के प्रति प्रेम का यह मामला वाकई में एक मिसाल है।