लाइव टीवी

[VIDEO] कोरोना वॉरियर्स को सलाम! नर्स के कपड़ों में नजर आईं मुंबई की मेयर

Updated Apr 27, 2020 | 16:30 IST

Mumbai Mayor in Nurse Getup VIDEO: कोरोना वॉरियर्स का उत्साह बढ़ाने के लिए मुंबई की मेयर सोमवार को नर्स के कपड़ों में नजर आईं। इन्हीं कपड़ों में उन्होंने अपना दैनिक काम किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
नर्स के कपड़ों में नजर आईं मुंबई की मेयर

मुंबई: भारत में महाराष्ट्र महामारी के संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है और उसमें भी मुंबई में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। यहां स्वास्थ्यकर्मियों के सामने बीमारी से जूझते लोगों को बीमारी से बचाने की चुनौती है। अपेक्षाकृत ज्यादा संख्या में मौतों और रोगियों के आंकड़े के साथ, मुंबई कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है।

भारत में कोरोना महामारी धीरे धीरे गति पकड़ रही है और इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि महाराष्ट्र राज्य इस समय तेजी से फैलते संक्रमण के बीच सबसे ज्यादा संघर्ष कर रहा है। संकट के इस समय के दौरान, स्वास्थ्य सेवा पेशेवर और पुलिस अधिकारी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं और पूरी तरह से राष्ट्र और उसके लोगों की सेवा के लिए समर्पित हैं।

हर दिन, ये लोग अपनी जान जोखिम में डालते हैं और देशवासियों ओर महामारी के बीच दीवार बनकर खड़े हैं। स्वास्थ्यकर्मियों की इसी निस्वार्थ भावना का सम्मान करने के लिए बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के महापौर किशोरी पेडनेकर नर्स की वर्दी में नजर आईं और उन्होंने इन्हीं कपड़ों में अपना काम करने का फैसला किया। मेयर किशोरी पेडनेकर ने नायर अस्पताल में काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों का अपनी अनूठी पहले से उत्साह बढ़ाया।

सोमवार को, बीएमसी मेयर ने कहा कि 1,036 कंटेनमेंट क्षेत्रों में से 231 मुक्त हो गए हैं। टाइम्स नाउ से बात करते हुए, पेडनेकर ने कहा कि वह स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों को प्रेरित करना चाहती थी इसलिए उन्होंने नर्स के कपड़े पहनने का फैसला किया।