लाइव टीवी

लॉकडाउन में लोगों की मदद को आगे आया 'स्पाइडर-मैन', घर-घर पहुंचा रहा किराने का सामान

Updated Apr 20, 2020 | 21:25 IST

Man dresses up as Spider-man: तुर्की में एक शख्स 'स्पाइडर-मैन' बनाकर लोगों की मदद को आगे आया है। यह शख्स घर-घर किराने का सामान पहुंचा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
स्पाइडर-मैन

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते दुनिया एक कठिन दौर से गुजर रही है। वायरल के प्रसार को रोकने के लिए अधिकतर देशों में लॉकडाउन हैं। ऐसे माहौल में लोग घरों से बाहर निकलने में कतरा रहे हैं। लेकिन कई लोग हैं जो स्थानीय स्तर पर मदद को आगे आ रहे हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक शख्स छाया हुआ है जो अलग ही अंदाज में अपने पड़ोसियों की मदद करता है। तूर्की का रहने वाला यह शख्स स्पाइडर-मैन की पोशाक पहनकर पड़ोसियों के घर तक जरूरी सामान पहुंचाता है। इस शख्स का नाम बुरक सोयलू है। 

गुडेबल द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई एक पोस्ट में बुरक सोयलू को सुपरहीरो स्पाइडर-मैन के कपड़े पहने हुए देखा जा सकता है। सोयलू किसी तस्वीर में  किराने का सामान खरीदते हुए नजर आ रहे हैं तो किसी तस्वीर में वह सब्जियों की दुकान पर दिख रहे हैं। गुडेबल ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि तुर्की में बुरक सोयलू नाम का एक आदमी स्पाइडर-मैन की तरह कपड़े पहने घूम रहा है। वह बुजुर्गों को दूध और किराने का सामान पहुंचता है। जब सोयलू से पूछा गया कि वह ऐसा क्यों करते हैं तो उन्होंने कहा, 'मेरी सुपरपॉवर पड़ोसियों के लिए अच्छा कर रही है।'

तूर्की में कोरोना से दो हजार से अधिक की मौत

मध्य-पूर्व में तुर्की कोरोना वायरस नया हॉटस्पॉट बनकर उभरा है। तुर्की में कोरोना संक्रमण के मामले ईरान से अधिक हो गए हैं। तुर्की में कोरोना के 82 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि मरने वालों का आंकड़ा 2,000 से ज्यादा हो गया है। वहीं, वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 2,403,410 से अधिक हो गई है। दुनियाभर में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या सोमवार को एक लाख 65 हजार से ज्यादा हो गई। दुनिया में अमेरिका अब कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित है जहां कोविड-19 से मृतकों की संख्या 41 हजार के पार पहुंच गई है।