लाइव टीवी

मिसाल! हरिद्वार से कांवड़ लेकर आया मुस्लिम शख्‍स, महादेव में है गहरी आस्‍था

Updated Mar 02, 2022 | 16:04 IST

यूपी के बुलंदशहर का एक मुस्लिम व्‍यक्‍ति हरिद्वार से कांवड़ लेकर मेरठ पहुंचा, जहां स्‍थानीय लोगों ने उसका जोरदार स्‍वागत किया। उसका कहना है कि महादेव में उसकी गहरी आस्‍था है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मिसाल! हरिद्वार से कांवड़ लेकर आया मुस्लिम शख्‍स, महादेव में है गहरी आस्‍था
मुख्य बातें
  • मुस्लिम शख्‍स हरिद्वार से कांवड़ लेकर मेरठ पहुंचा
  • स्‍थानीय लोगों ने कांवड़‍ियों का जोरदार स्‍वागत किया
  • बेटे की बीमारी ने उसे कांवड़ यात्रा के लिए प्रेरित किया

मेरठ : समाज में इन दिनों जब दो समुदायों के बीच धार्मिक तनाव की कई रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं, सौहार्द की कई मिसाल भी पेश की जा रही हैं। यूपी के बुलंदशहर से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक मुस्लिम शख्‍स कांवड़ लेकर निकल पड़ा। उसका कहना है कि महादेव में उसकी गहरी आस्‍था है और उन्‍होंने अपने बीमार बेटे के ठीक होने के लिए प्रार्थना की, जो भगवान ने सुन ली।

यह शख्‍स बुलंदशहर जिले की सिकंदराबाद तहसील के चौकी खाजपुर के रहने वाले हैं। शख्‍स का कहना है कि उनका बेटा जाहिद मानसिक रूस से बीमार था और उसके ठीक होने के लिए उन्‍होंने भगवान शिव से प्रार्थना की थी। ईश्‍वर की कृपा से उनका बेटा अब ठीक है और ऐसे में उन्‍होंने हरिद्वार जाकर वहां से कांवड़ में पवित्र गंगा जल लाने का मन बनाया।

लोगों ने किया जोरदार स्‍वागत

बुलंदशहर जिले के रहने वाले सलीम रविवार को हरिद्वार से कांवर लेकर मेरठ के खरखोदा प्रखंड के कैली गांव के जहरवीर मंदिर पहुंचे, जहां स्थानीय लोगों ने उनका जोरदार स्‍वागत किया। सलीम अपने ही गांव के एक अन्‍य श्रद्धालु धर्मेंद्र के साथ हरिद्वार यात्रा पर गए थे, ज‍िनका मकसद वहां से पवित्र जल जाकर महाशिवरात्रि (1 मार्च) के अवसर पर इसे भगवान शिव को अर्पित करना था।