लाइव टीवी

इस तस्वीर में छिपा है गहरा 'राज', जिसने ढूंढा उसे मिल जाएगा जीनियस का तमगा!

Updated Dec 23, 2021 | 16:39 IST

Puzzle Photo: वैसे तो ये तस्वीर दिखने में बेहद सामान्य लग रही है। लेकिन, वायरल होने के पीछे का कारण बेहद दिलचस्प है। आलम ये है कि इस तस्वीर में छिपे राज को बड़े-बड़े दिग्गज नहीं ढूंढ पाए।

Loading ...
तस्वीर में छिपे राज को ढूंढिए, (Pic-Internet)
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर नजर को धोखा देने वाली तस्वीर वायरल हो रही है
  • इस तस्वीर में छिपे राज को बड़े-बड़े दिग्गज नहीं ढूंढ पाए
  • अगर आपकी नजर तेज होगी तो ही मिलेगी कामयाबी

सोशल मीडिया के आ जाने से ऐसी-ऐसी चीजें देखने को मिल जाती है, जिसके बारे में हम आप सोच भी नहीं सकते। कुछ चीजें, जिसके बारे में किस्से-कहानियों में सुनते थे सोशल मीडिया के आ जाने से हम हकीकत में देख पा रहे हैं। इतना ही नहीं सोशल मीडिया के सहारे लोगों को कई मजेदार टैलेंट भी देखने को मिल जाते हैं। इसी कड़ी में एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसमें एक गहरा 'राज' छिपा है। बड़े-बड़े दिग्गज इस राज को ढूंढने में कामयाब नहीं हो सके। क्या आपको कुछ नजर आ रहा है?

वैसे तो ये तस्वीर दिखने में बेहद सामान्य लग रही है। लेकिन, वायरल होने के पीछे का कारण बेहद दिलचस्प है। आप सोच रहे होंगे कि इस तस्वीर में तो केवल JCB मशीन दिख रही है। ऐसा कुछ खास तो नहीं है। लेकिन, हम आपको बता दें कि इस तस्वीर में एक शख्स छिपा है जिससे ढूंढना इतना आसान नहीं है। बार-बार देखने पर छिपा शख्स नजर नहीं आ रहा है। एक बार आप भी जोर लगाकर देखें शायद आपको शख्स दिख जाए।  

बड़े-बड़े दिग्गज सच्चाई ढूंढने में हो गए फेल

इस तस्वीर को एक कंस्ट्रक्शन साइट के बाहर क्लिक किया गया है। तस्वीर में एक जेसीबी दिख रहा है। लेकिन, एक शख्स बेहतरीन तरीके से जेसीबी में छिपा है। अगर अब तक आपको नहीं दिखा तो हम उसे ढूंढने में आपकी मदद कर देते हैं। जरा अगले पहिए पर गौर कीजिए, कुछ दिखा। गौर से देखने पर आपको इंसान की परछाई दिख जाएगी। दरअसल, शख्स ने पैंट और शर्ट टायर के रंग का ही पहन रखा है। इसलिए, आसानी से नहीं दिखाई दे रहा है। उम्मीद करते हैं अब तो आपको शख्स दिख ही गया होगा।