लाइव टीवी

Indian Railway: वाराणसी वासी ध्यान दें, 20 जुलाई से शुरू हो जाएगी उदयपुर-पाटलिपुत्र हमसफर एक्सप्रेस

Updated Jul 14, 2022 | 21:20 IST

Varanasi Railway: रेल यात्रियों को एक और ट्रेन की सौगात मिली है। कोरोना संक्रमण की वजह से बंद ट्रेन का परिचालन फिर शुरू कर दिया गया है। उदयपुर सिटी-पाटलिपुत्र साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन दोबारा बहाल किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
उदयपुर सिटी- पाटलिपुत्र हमसफर एक्सप्रेस फिर चलेगी
मुख्य बातें
  • 20 जुलाई से हर बुधवार को उदयपुर सिटी से दोपहर 12.45 बजे होगी रवाना
  • ट्रेन अगले दिन वाराणसी जंक्शन पर ठहराव लेकर रात 8 बजे पाटलिपुत्र पहुंचेगी
  • 22 जुलाई से ट्रेन हर शुक्रवार को पाटलिपुत्र से रात 12.15 बजे प्रस्थान करेगी

IRCTC : पिछले दो साल से कोरोना संक्रमण के बाद बंद उदयपुर सिटी-पाटलिपुत्र साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस को फिर शुरू किया जा रहा है। यह ट्रेन अब 20 जुलाई से परिचालित होगी। इस बारे में उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार का कहना है कि ट्रेन नंबर 19669 उदयपुर सिटी-पाटलिपुत्र साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस 20 जुलाई से हर बुधवार को उदयपुर सिटी से दोपहर 12.45 बजे प्रस्थान करेगी। 

वाराणसी जंक्शन पर ट्रेन अगले दिन रात 8 बजे पाटलिपुत्र पहुंचेगी। यह ट्रेन वापसी में 22 जुलाई से हर शुक्रवार को पाटलिपुत्र से रात 12.15 रवाना होगी। अगले दिन यह ट्रेन सुबह 7.35 बजे उदयपुर सिटी पहुंच जाएगी। 

दोनों दिशाओं में इन स्टेशन पर होगा ठहराव

ट्रेन का ठहराव दोनों दिशाओं के आधा दर्जन से अधिक स्टेशन पर होगा। ट्रेन मावली, चंदेरिया, बूंदी, कोटा, सवाईमाधोपुर, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, हाथरस सिटी, कासगंज, फरूर्खाबाद, कन्नौज, कानपुर, लखनऊ सुलतानपुर, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, बक्सर, आरा एवं दानापुर पर ठहरेगी। 

निरस्त रहेगी नौतनवा-दुर्ग और गोंदिया एक्सप्रेस 

बिलासपुर मंडल में ट्रैफिक ब्लॉक की वजह से फिर दुर्ग-नौतनवा एक्सप्रेस और गोदिया एक्सप्रेस अस्थाई रूप से निरस्त होगी। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार का कहना है कि ट्रेन नंबर 18201 दुर्ग-नौतनवा एक्सप्रेस 22 जुलाई एवं ट्रेन नंबर 18202 नौतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस 24 जुलाई को प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी। ट्रेन नंबर 15231 बरौनी-गोदिया एक्सप्रेस 21 से 23 जुलाई और ट्रेन नंबर 15232 गोदिया-बरौनी एक्सप्रेस 22 से 24 जुलाई तक रद्द रहेगी। 

बनारस-गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का एसी रहा फेल 

बनारस-गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का एसी बुधवार को फेल हो गया था। इससे एसी बोगी के यात्रियों को काफी परेशानी हुई। एक यात्री ने ट्वीट कर इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की। डीआरएम के निर्देश के बाद फॉल्ट दूर कर लिया गया। ट्रेन नंबर 15104 बनारस-गोरखपुर इंटरसिटी के सी-1 बोगी में सवार आशीष ने एसी काम न करने की शिकायत की थी। ट्विटर अकाउंटर पर निर्देश मिलते ही बिजली विभाग के कर्मियों ने फॉल्ट दूर कर लिया गया। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।