लाइव टीवी

UP Police: यूपी में पहली बार इस पुलिस लाइन में एक साथ हाजिर हुए 900 हिस्ट्रीशीटर, ये है बड़ा कारण

Updated Sep 04, 2022 | 21:10 IST

Up Police News: उत्तर प्रदेश के सहारपुर में अपराधियों पर नकेल कसना पुलिस ने शुरू कर दिया है। इसके लिए एसएसपी विपिन ताड़ा ने एक नई पहल की है। रविवार यानि आज संकल्प शिविर आयोजित किया गया। इसमें जिले भर के हिस्ट्रीशीटर को बुलाया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पुलिस लाइन में इकट्ठा हुए 900 हिस्ट्रीशीटर
मुख्य बातें
  • एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने जिले के सभी हिस्ट्रीशीटरों को पुलिस लाइन में बुलवाया
  • संकल्प शिविर में हिस्ट्रीशीटरों को अपराध नहीं करने की दिलाई गई शपथ
  • उत्तर प्रदेश में इस तरह का यह पहला संकल्प शिविर है

History-sheeter Parade Saharanpur: सहारनपुर में अब अपराध की घटनाओं पर अंकुश लगेगा। अपराधियों को सही रास्ते पर लाने के लिए पुलिस द्वारा एक अनूठी पहल की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. विपिन ताड़ा ने जिले के 900 हिस्ट्रीशीटर को एक साथ पुलिस लाइन में बुलाया। यहां रविवार को एसएसपी ने संकल्प शिविर का आयोजन किया था। इस शिविर में एसएसपी द्वारा सभी हिस्ट्रीशीटर को अपराध नहीं करने की शपथ दिलाई गई। 

यह उत्तर प्रदेश का पहला ऐसा संकल्प शिविर है, जिसमें इतनी बड़ी संख्या में हिस्ट्रीशीटरों को इकट्ठा किया गया है। गौरतलब है कि योगी सरकार द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए ऑपरेशन क्लीन चलाया गया था। इस अभियान के डर से बड़ी संख्या में अपराधियों ने थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण किया था। 

गोरखपुर से ट्रांसफर होकर आए हैं डॉ. विपिन ताड़ा

एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा गोरखपुर से तबादले के बाद सहारनपुर आए हैं। अब यहां उनके इस संकल्प शिविर की सराहना पूरे प्रदेश में की जा रही है। एसएसपी विपिन ने कहा है कि, जिले को अपराध मुक्त बनाने के लिए सभी थानों में हिस्ट्रीशीटर को संवाद के माध्यम से समझाया जा रहा है। ऐसा करने के लिए हर थाने में दुराचारी सभा का आयोजन कराया जा रहा है। पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में संकल्प शिविर का आयोजन किया गया। 

अपराधियों को पढ़ाया गया कानून का पाठ

इस संकल्प शिविर में अपराधियों को एसएसपी द्वारा कानून का पाठ पढ़ाया गया है। फिर इन्हें अपराध नहीं करने की शपथ दिलाई गई, ताकि यह मुख्यधारा में शामिल हो सकें। संकल्प शिविर का आयोजन सुबह 10 बजे से किया गया था। एसएसपी का कहना है कि, जिले में 1350 हिस्ट्रीशीटर एवं गैंगस्टर हैं, जिनमें से कुछ जेल में बंद हैं। कुछ लापता भी हैं। वहीं, कुछ अपराधियों ने दूसरे राज्यों में नौकरी एवं अन्य काम करना शुरू कर दिए हैं। एसएसपी ने कहा कि अपराधियों को अब आध्यात्मिक ज्ञान एवं मनोवैज्ञानिक तरीके से समझाया जाएगा। उन्हें योग का भी अभ्यास कराया जाना है। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।