लाइव टीवी

कोरोना वायरस से बेहाल अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप इसलिए शुरू करेंगे विमान यात्राएं 

Updated Apr 30, 2020 | 15:43 IST

US President Donald Trump: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि वह अगले हफ्ते से देशभर में अपनी विमान यात्राएं शुरू करेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
US President Donald Trump

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि वह अगले हफ्ते से देशभर में अपनी विमान यात्राएं शुरू करेंगे और वह जल्द ही अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए आक्रामक प्रचार अभियान रैलियां आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों को बताया कि वह अगले हफ्ते एरिजोना जा रहे हैं। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण अमेरिका बंद होने के बाद से यह उनका पहला दौरा है।

उन्होंने कहा कि नवंबर के राष्ट्रपति चुनावों में महत्वपूर्ण राज्यों में से एक ओहायो का जल्द ही दौरा करेंगे। ट्रंप ने बताया कि एरिजोना का दौरा अर्थव्यवस्था की बहाली के प्रयास पर केंद्रित है और यह कोई प्रचार रैली नहीं है क्योंकि स्टेडियमों में भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों के लिए यह बहुत जल्दबाजी है। हालांकि, डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन के खिलाफ कड़े मुकाबले का सामना कर रहे रिपब्लिकन ने स्पष्ट किया कि जितना जल्दी हो सके वह पहले की तरह रैलियां करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि निकट भविष्य में हम कुछ बड़ी रैलियां करेंगे और लोग एक-दूसरे के बगल में बैठेंगे। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि हम पुराने तरीके से कुछ 25,000 लोगों के साथ रैलियां कर सकें। विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस का टीका बनने तक व्यापक पैमाने पर सामाजिक दूरी बनाए रखनी होगी। इसके बावजूद ट्रंप ने अनुमान जताया कि यह खतरा अपने आप खत्म हो जाएगा और अमेरिका किसी भी खतरे से निपटने के लिए सक्षम है। यह पूछे जाने पर कि टीके के बिना विषाणु को कैसे खत्म किया जाएगा, इस पर ट्रंप ने जवाब दिया कि यह जा रहा है। यह खत्म होने जा रहा है।