लाइव टीवी

रूस में मेहमान नवाजी का लुत्फ उठा रहे इमरान खान, अमेरिका ने पाकिस्तानी बैंक पर लगा दिया 55 मिलियन डॉलर का जुर्माना 

Updated Feb 25, 2022 | 10:57 IST

US slaps $55 million fine on Pakistani bank : नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान पर यह जुर्माना एंटी मनी लॉन्ड्रिंग नियमों का पालन नहीं करने पर लगा है। इमरान खान इस समय रूस के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इससे कर्ज में डूबे पाकिस्तान की परेशानी और बढ़ सकती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रूस के दौरे पर हैं इमरान खान।

Imran Khan : रूस में मेहमान नवाजी का लुत्फ उठा रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अमेरिका ने बड़ा झटका दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तान के नेशनल बैंक पर 55 मिलियन यूएस डॉलर का जुर्माना लगाया है। नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान पर यह जुर्माना एंटी मनी लॉन्ड्रिंग नियमों का उल्लंघन करने पर लगा है। इमरान खान इस समय रूस के दो दिवसीय दौरे पर हैं। गुरुवार को मास्को पहुंचने पर उनका एक वीडियो सामने आया। इस वीडियो में उन्होंने कहा कि 'क्या मौके पर उनकी रूस यात्रा हुई है।' 

इमरान के रूस दौरे की हो रही आलोचना
इमरान खान का इशारा यूक्रेन पर रूस के हमले को लेकर था। इस बात के लिए सोशल मीडिया पर उनकी खूब ट्रोलिंग हुई। कई लोगों ने उनके इस दौरे पर सवाल उठाए हैं। लोगों का यह कहना है कि उनका यह दौरा 'गलत' समय पर हुआ है। इमरान की रूस में मेहमान नवाजी की जो तस्वीरें आई हैं वे अमेरिका और पश्चिमी देशों को नाराज कर सकती हैं। इसका असर एफएटीएफ की होने वाली अगली बैठक में दिख सकता है। पाकिस्तान पर एफएटीएफ की 'काली सूची' में जाने का खतरा बना हुआ है। यही नहीं, अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थाओं से पाकिस्तान को कर्ज मिलने की जो उम्मीद बंधी है, उस पर भी पानी फिर सकता है।