लाइव टीवी

दुनियाभर में कोरोना का कहर, इजरायल में पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू, सेना प्रमुख हुए क्‍वारंटीन

Updated Mar 31, 2020 | 23:08 IST

दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 8 लाख से अधिक हो गई है, जबकि 40 हजार से अधिक लोगों की इससे मौत हो गई है। इस बीच इजरायल में पीएम और सेना प्रमुख भी आइसोलेट हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
दुनियाभर में कोरोना का कहर, इजरायल में पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू, सेना प्रमुख हुए क्‍वारंटीन

तेज अवीव : कोरोना वायरस पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रहा है, जिससे अब तक 40 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 8 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं। इजरायल भी इससे अछूता नहीं है, जहां कोरोना वायस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस बीच इजरायल में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू और सेना प्रमुख भी संक्रमित लोगों के संपर्क में आने के बाद आइसोलेशन में चले गए हैं।

पीएम नेतन्‍याहू हुए आइसोलेट

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उनके एक सहयोगी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद वह क्‍वारंटीन रहेंगे। इजरायल में संसदीय मामलों के सरकार के एक सहयोगी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसके बाद प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू और उनके करीबी सलाहकारों को भी पृथक रखा गया है।

सेना प्रमुख भी हुए क्‍वारंटीन 

इस बीच इजरायल के सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अवीव कोचावी और उनके दो वरिष्‍ठ कमांडर्स भी आइसोलेट किए गए हैं। वे हाल ही में एक सीनियर कमांडर के संपर्क में आए थे, जिसके बाद उन्‍हें क्‍वारंटीन किया गया है। इन लोगों ने करीब 10 दिन पहले उस सीनियर कमांडर के साथ बैठक की थी, जिनका कोरोना वायरस का टेस्‍ट पॉजिटिव आया है।

भारत की कर चुके हैं सराहना

इजरायल में कोरोना वायरस के अब तक 17 लोगों की मौत हुई है, जबकि संक्रमण के 4,831 मामले सामने आए हैं। यहां उल्‍लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बेंजामिन नेतन्याहू ने पिछले दिनों भारत से मदद मिलने पर आभार भी जताया था। पिछले दिनों उन्‍होंने कोरोना वायरस की रोकथाम में भारतीय अभिवादन की शैली 'नमस्‍ते' की भी सराहना की थी और अभिवादन के दौरान हाथ मिलाने के बजाय लोगों को ऐसा ही करने की सलाह दी थी।