लाइव टीवी

पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर सैनिकों की अतिरिक्त तैनाती की खबरों को किया खारिज

Updated Jul 02, 2020 | 17:20 IST

Pak Army additional deployment on LoC: भारत चीन के बीच जारी तनाव के बीच खबरें थीं कि पाकिस्तान ने भी एलओसी पर सैनिकों की अतिरिक्त तैनाती की है, लेकिन पाकिस्तान ने इन खबरों को खारिज किया है।

Loading ...
पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग ने ट्विटर पर एक बयान में पाकिस्तान में चीनी सैनिकों की उपस्थिति से इनकार किया (फाइल फोटो))
मुख्य बातें
  • पाकिस्तानी सेना ने कहा कि एलओसी पर पाकिस्तानी सैनिकों की तैनाती की खबर गलत है
  • पाकिस्तानी सेना ने पाक में चीनी सैनिकों की उपस्थिति से भी इनकार किया है
  • इस खबर का भी खंडन किया है कि पीओके में स्कर्दू एयरबेस का उपयोग चीन द्वारा किया जा रहा है

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सेना ने गुरुवार को "झूठी और गैर जिम्मेदाराना" मीडिया रिपोर्टों को खारिज कर दिया कि वह एलओसी पर चीनी तैनाती से मेल खाने के लिए पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान में एलओसी पर लगभग 20,000 अतिरिक्त सैनिकों को तैनात कर रहा है,गौरतलब है कि इसको लेकर कुछ मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया था।

पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग ने ट्विटर पर एक बयान में पाकिस्तान में चीनी सैनिकों की उपस्थिति से इनकार किया और उन रिपोर्टों का खंडन किया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में स्कर्दू एयरबेस का उपयोग चीन द्वारा किया जा रहा था।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन के डायरेक्टर जनरल मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना के जवानों की अतिरिक्त तैनाती और चीन द्वारा स्कर्दू एयरबेस के कथित इस्तेमाल का दावा "झूठ, गैरजिम्मेदाराना और सच्चाई से बहुत दूर है।"उन्होंने कहा, 'इस तरह का कोई मूवमेंट या अतिरिक्त बल शामिल नहीं हुआ है। हम पाकिस्तान में चीनी सैनिकों की मौजूदगी से भी इनकार करते हैं।

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच सैन्य गतिरोध के बीच, मीडिया रिपोर्टों ने दावा किया गया था उसने गिलगिट-बाल्टिस्तान में एलओसी के नजदीक सेना की दो डिविजनों को तैनात किया है। माना जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना एलओसी के नजदीक लगभग 20 हजार सैनिकों की तैनात कर भारत पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है, कहा जा रहा था कि पाकिस्तान ऐसी हरकतें चीन के इशारों पर कर रहा है।

एलएसी पर PLA की दो डिविजन तैनात!

गलवान घाटी में हिंसक झड़प के बाद भारत और चीन में तनाव चरम पर है बताया जा रहा है कि चीन ने करीब 20 हजार सैनिकों की एलएसी पर तैनाती की है, इसके साथ ही 10 से 12 हजार चीनी सैनिक शिनंजियांग में हैं जिनकी गतिविधियों पर भारतीय फौज नजदीक से नजर रख रही है। बताया जा रहा है कि शिनजियांग से चीनी सैनिक 48 घंटे के अंदर एलएसी तक आ सकते हैं।