लाइव टीवी

Saudi Arabia: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की सऊदी अरब ने भी की निंदा, नूपुर शर्मा को निलंबित करने के बीजेपी के फैसले का किया स्वागत

Updated Jun 06, 2022 | 08:33 IST

Saudi Arabia: सऊदी अरब ने सोमवार को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बीजेपी नेता की विवादास्पद टिप्पणी की निंदा की और इस मामले में बीजेपी की ओर से अपनी प्रवक्ता को निलंबित करने के कदम का स्वागत किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
नूपुर शर्मा।
मुख्य बातें
  • पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की सऊदी अरब ने भी की निंदा
  • सऊदी अरब से पहले कतर, कुवैत और ईरान ने भी की थी निंदा
  • नूपुर शर्मा को निलंबित करने के बीजेपी के फैसले का सऊदी अरब ने किया स्वागत

Saudi Arabia: कतर, कुवैत, ईरान के बाद अब सऊदी अरब नूपुर शर्मा के बयान की निंदा करने वाला चौथा मुस्लिस देश बन गया है। सोमवार को सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि विदेश मंत्रालय भारतीय भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता की ओर से दिए गए बयानों की निंदा करता है, जो पैगंबर मोहम्मद का अपमान करते हैं। वहीं सऊदी अरब ने इस मामले में बीजेपी की ओर से अपनी प्रवक्ता को निलंबित करने के कदम का स्वागत किया है। सऊदी अरब ने निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के रविवार के बयान की निंदा की।

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की सऊदी अरब ने भी की निंदा

सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान अल-सऊद के नेतृत्व में सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने विश्वास और धर्मों के सम्मान के लिए सऊदी अरब की स्थिति को दोहराया। विदेश मंत्रालय ने इस्लामी प्रतीकों के किसी भी उल्लंघन और सभी धर्मों के प्रतीकों और महत्वपूर्ण आंकड़ों के उल्लंघन की अपनी अस्वीकृति पर जोर दिया।

BJP Suspends Nupur Sharma: पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी करने वाली नुपुर शर्मा को बीजेपी ने किया निलंबित

नूपुर शर्मा को निलंबित करने के फैसले का सऊदी अरब ने किया स्वागत

सऊदी अरब की ओर से कड़ा बयान तब आया जब कतर, कुवैत और ईरान ने अपने-अपने देशों में भारतीय राजदूतों को पैगंबर मोहम्मद के लिए नूपुर शर्मा की ओर से इस्तेमाल की गई अपमानजनक टिप्पणियों के खिलाफ आधिकारिक रूप से अपना विरोध दर्ज कराने के लिए बुलाया। इससे पहले सऊदी अरब, कुवैत और बहरीन में सुपर मार्केट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक करीबी सहयोगी की ओर से पैगंबर मुहम्मद के लिए अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में भारतीय उत्पादों को हटाने की खबरें थीं।

बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने दर्ज कराई शिकायत, परिवार को जान से मारने की धमकी का आरोप