लाइव टीवी

बार में गोलीबारी, 14 लोगों की मौत, दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग की घटना

Updated Jul 10, 2022 | 15:46 IST

दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग के सोवेटो शहर कुछ लोगों का एक ग्रुप बार में घुसकर हमला किया जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। कई गंभीर रूप से घायल हो गए। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
बार में ग्रुप गोलीबारी

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग के सोवेटो शहर में एक बार में सामूहिक गोलीबारी में 14 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस का कहना है कि वे उन रिपोर्टों की जांच कर रहे हैं कि शनिवार देर रात एक मिनीबस टैक्सी में कुछ लोगों का एक ग्रुप आया और बार में कुछ संरक्षकों पर गोलियां चला दीं। पुलिस रविवार की सुबह मृतक के शवों को हटा रही थी और जांच कर रही थी कि सामूहिक गोलीबारी क्यों हुई। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को अस्पताल ले जाया गया है।

गौतेंग प्रांत के पुलिस आयुक्त लेफ्टिनेंट जनरल इलियास मावेला ने कहा कि घटनास्थल पर मिले कारतूसों की संख्या से संकेत मिलता है कि यह लोगों का एक समूह था, जिन्होंने संरक्षकों को गोली मारी थी। मावेला ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि प्राथमिक जांच से पता चलता है कि ये लोग यहां लाइसेंस वाले सराय में आनंद ले रहे थे।

उन्होंने कहा कि अचानक उन्होंने कुछ गोलियों की आवाज सुनी, तभी लोग बार से बाहर भागने की कोशिश की। हमारे पास फिलहाल पूरी जानकारी नहीं है कि गोलीबारी करने वालों का मकसद क्या था और वे इन लोगों को क्यों निशाना बना रहे थे।

मावेला ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि आप देख सकते हैं कि इस हमले एक उच्च क्षमता वाली बन्दूक का इस्तेमाल किया गया था और यह बेतरतीब ढंग से शूटिंग कर रहा था। वहां फंसे लोग बार से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहा था।