लाइव टीवी

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन आइसोलेशन वार्ड की जगह आईसीयू में शिफ्ट, कोरोना का कहर

Updated Apr 07, 2020 | 07:49 IST

कोरोना से संक्रमित ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को अब आइसोलेशन वार्ड से निकाल कर आईसीयू में भेज दिया गया है।

Loading ...
ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन
मुख्य बातें
  • कोरोना के लक्षण दिखने के बाद बोरिस जॉनसन को अस्पताल में कराया गया था भर्ती
  • यूरोप में इटली, स्पेन, फ्रांस, जर्मनी, ब्रिटेन और दूसरे देश प्रभावित
  • पूरी दुनिया में 13 लाख से ज्यादा लोगों पर कोरोना का असर, अब तक कुल 70 हजार लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली। चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में 13 लाख से ज्यादा लोगों को चपेट में ले लिया है। इस वायरस से आम हो या खास कोई नहीं बच सका है। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उन्हें सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन अब उन्हें आइसोलेशन वार्ड से आईसीयू में भेज दिया गया है। 

कोरोना की चपेट में बोरिस जॉनसन
पीएम बोरिस जॉनसन की गैरमौजूदगी में विदेश मंत्री कार्यभार संभालेंगे। बता दें कि इटली, स्पेन के बाद ब्रिटेन कोरोना संकट के गंभीर दौर से गुजर रहा है। हालात यह है कि ब्रिटेन में कॉफिन की कमी हो गई है। ब्रिटेन का कहना है कि इसमें कोई दो मत नहीं कि हम गंभीर संकट से गुजर रहे हैं। लेकिन उम्मीद है कि इस मुश्किल घड़ी से निकलने में वो कामयाब होंगे। 

पीएम मोदी ने जल्द स्वस्थ होने की कामना की
इससे पहले ब्रिटेन के पीएम का टेस्ट पॉजिटिव आने के दौरान भी पीएम मोदी ने उनका मनोबल बढ़ाते हुए ट्वीट किया था। पीएम मोदी ने लिखा था, 'प्रिय पीएम @ बोरिस जॉनसन, आप एक योद्धा हैं और आप इस चुनौती को भी पार करेंगे। आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना और स्वस्थ यूके सुनिश्चित करने के लिए आपको शुभकामनाएं।


10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा कि डॉक्टर की सलाह पर प्रधानमंत्री को परीक्षणों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह एक एहतियाती कदम है,क्योंकि वायरस का पॉजिटिव टेस्ट आने के बाद प्रधानमंत्री में लगातार कोरोनो वायरस के लक्षण दिखाई दे रहे हैं।'यूरोप में ब्रिटेन कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी COVID-19 ट्रैकर के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम में कोरोनो वायरस के मामले 52,260 हो गए हैं। जबकि 284 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं, यहां मरने वालों की आंकड़ा 5,383 है।