लाइव टीवी
  • Hindi News
  • World News
  • Supermodel Bella Hadid is the most beautiful woman in the world as per science see pictures

[PHOTOS] बेला हदीद हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला, साइंस ने भी की तस्‍दीक

Updated Oct 18, 2019 | 20:31 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bella Hadid Supermodel: दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला कौन है? इस सवाल का जवाब अब मिल गया है। वैज्ञानिकों ने सुपरमॉडल बेला हदीद को इसके लिए चुना है और इसकी दिलचस्‍प वजह भी बताई है।

Loading ...
1/ 6
तस्वीर साभार: Instagram

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला कौन? इसके जवाब में हर कोई यही कहेगा कि खूबसूरती देखने वालों की आंखों में होती है और वह अपने हिसाब से किसी को भी खूबसूरत मान सकता है। लेकिन साइंस की मानें तो सुपरमॉडल बेला हदीद इस दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं। उन्‍हें यह ख‍िताब उनकी आंखों, नाक और होठों के सही जगह पर होने की वजह से दिया गया है और इसे क्‍लासिक ग्रीक गणित के पैमाने पर मापा गया है।

2/ 6
तस्वीर साभार: Instagram

'गोल्डेन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी स्टैंडर्स' के मुताबिक, 23 साल की सुपरमॉडल बेला का चेहरा क्लासिक ग्रीक गणित के पैमाने पर बिल्‍कुल सटीक बैठता है और वह दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं। खूबसूरती के पैमाने पर उन्‍हें सबसे ऊपर रखा गया है।

3/ 6
तस्वीर साभार: Instagram

'गोल्डेन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी स्टैंडर्स' क्‍लासिक ग्रीक गणित पैमाने के अनुसार खूबसूरती को परिभाषित करता है, जिसमें चेहरे के अनुपात के माप के लिए मानक तय हैं। इसके अनुसार, बेला का चेहरा माप से 94.35 प्रतिशत तक मिलता है।

5/ 6
तस्वीर साभार: Instagram

डॉ. जूलियन डी सिल्वा के अनुसार, महिलाओं के चेहरे पर आंखों, भौहों, नाक, होंठ, जबड़े, ठुड्डी और कान का माप लेकर उनका अनुपात तय किया जाता है। चेहरे के इन्‍हीं हिस्‍सों के अनुपात में बेला विजेता बनकर उभरीं और उनका चेहरा फरपेक्‍ट निकला।

6/ 6
तस्वीर साभार: Instagram

क्‍लासिक ग्रीक गणित पैमाने को ग्रीस के विद्वानों ने सुंदरता को वैज्ञानिक सूत्रों के अनुसार परिभाषित करने की कोशिश के तहत लागू किया था, जिसमें बेला के बाद मशहूर अमेरिकी सिंगर बियॉन्से को दूसरे नंबर पर, अमेरिकी ऐक्ट्रेस-मॉडल अंबर हर्ड को तीसरे स्‍थान पर और अमेरिकी सिंगर-ऐक्ट्रेस एरियाना ग्रांडे को चौथे स्‍थान पर रखा गया है।

Chandrayaan 3