लाइव टीवी
  • Hindi News
  • World News
  • The Willard Intercontinental, the luxurious hotel of America, where PM Narendra Modi is staying, see pictures

अमेरिका का वो आलीशान होटल, जहां ठहरे हैं पीएम मोदी, जानिये क्‍या है यहां एक रात रुकने की कीमत [PHOTOS]

Updated Sep 24, 2021 | 19:02 IST |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर हैं, जहां इस वक्‍त वह वाशिंगटन डीसी के एक आलीशान होटल 'द विलार्ड कॉन्‍टीनेंटल' में ठहरे हुए हैं। होटल की शानदार तस्‍वीरें इसकी भव्‍यता को बयां करती हैं।

Loading ...
1/ 8

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर हैं, जहां उन्‍हें कई कार्यक्रमों में शिरकत करना है। पीएम मोदी इस समय वाशिंगटन डीसी के होटल में रुके हुए हैं, जो व्‍हाइट हाउस के करीब है। अमेरिका पहुंचने वाले उन विदेशी राष्‍ट्र प्रमुखों व मेहमानों के इस होटल में ठहरने का प्रबंध किया जाता है, जिनकी मेजबानी खुद अमेरिकी राष्‍ट्रपति करते हैं। पीएम मोदी इसी होटल में ठहरे हुए हैं, जहां उनकी कई बैठकें बीते दो दिनों में हो चुकी हैं।

2/ 8

यह होटल बाहर से जितना भव्‍य नजर आता है, उतना ही आलीशान अंदर से भी है। होटल के भीतर की तस्‍वीरें मन मोह लेने वाली हैं, जिसे देखकर इसकी भव्‍यता का एहसास किया जा सकता है।
 

3/ 8

अमेरिका का यह आलीशान होटल 'द विलार्ड इंटरकॉन्‍टीनेंटल' वाशिंगटन डीसी में व्‍हाइट हाउस के पास में ही है, जहां अमेरिकी राष्‍ट्रपति की मेजबानी में पहुंचने वाले विदेशी मेहमान व विभिन्‍न राष्‍ट्रों के प्रमुखों के ठहरने की व्‍यवस्‍था की जाती है।

5/ 8

इस होटल में ठहरने का किराया सिटी व्‍यू के हिसाब से लिया जाता है। होटल में 335 कमरे हैं, जिनमें से एक की कीमत 361 से लेकर 386 डॉलर तक है। भारतीय मुद्रा में यह रकम 26 हजार रुपये से लेकर लगभग 29 हजार रुपये तक होती है।

6/ 8

इस होटल में सुइट्स भी हैं, जहां एक रात ठहरने की कीमत लगभग 612 डॉलर होती है। यह रकम भारतीय मुद्रा के हिसाब से लगभग साढ़े 45 हजार रुपये होती है। यहां मेहमानों के भव्‍य स्‍वागत के लिए क्‍लासिक कमरे हैं, जिन्‍हें नेवी, आइवरी, ग्रे और गोल्ड कलर टच दिया गया है।

7/ 8

वाशिंगटन डीसी स्थित इस आलीशान होटल में अलग-अलग साइज के 19 मीटिंग रूम भी हैं, जिन्‍हें अनूठे अंदाज में डिजाइन किया गया है। यहां प्राइवेट मीटिंग स्‍पेस की भी व्‍यवस्‍था की गई है।

8/ 8

अमेरिका में वाशिंगटन डीसी का जो होटल आज अपनी भव्‍यता और विलासिता के लिए मशहूर है, वहां सबसे पहले 1860 में एक जापानी प्रतिनिधिमंडल का स्‍वागत किया गया था। इसका एंट्रेस बेहद शानदार है।

Chandrayaan 3