रणजी ट्रॉफी से पहले घरेलू क्रिकेटरों के लिए बड़ी खुशखबरी, BCCI ने शुरू किया लंबे समय से अटका पड़ा ये काम

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 03, 2022 | 09:53 IST

BCCI begun to disburse the dues of domestic cricketers: रणजी ट्रॉफी के आगाज से पहले घरेलू क्रिकेटरों के लिए बड़ी खुशखबरी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने लंबे समय से अटका पड़ा खिलाड़ियों का भुगतान करना शुरू कर दिया है।

Sourav Ganguly
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • कोरोना के कारण 2020-21 के घरेलू सीजन मैच नहीं हुए
  • घरेलू क्रिकेटर्स को आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ा था
  • खिलाड़ियों को बकाया भुगतान मिलना शुरू हो गया है

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने कोविड महामारी के कारण 2020-21 के घरेलू सीजन में मैच नहीं होने से आर्थिक रूप से नुकसान उठाने वाले खिलाड़ियों का भुगतान करना शुरू कर दिया है। घरेलू क्रिकेटरों का लंबे समय से राशि बकाया थी।

रणजी ट्रॉफी के 85 साल के इतिहास में पिछले साल पहली बार टूर्नामेंट को रद्द करना पड़ा, जिससे घरेलू क्रिकेटरों को आर्थिक रूप से संघर्ष करना पड़ा था। उस दौरान कोरोना महामारी के कारण महिलाओं के टी-20 मैचों पर भी रोक लगा दी गई थी।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'बीसीसीआई ने पिछले सीजन में रेड बॉल टूर्नामेंट नहीं होने के कारण मुआवजे की राशि का भुगतान करना शुरू कर दिया है।'

यह भी पढ़ें: अर्जुन तेंदुलकर को मिली मुंबई रणजी टीम में जगह, आईपीएल नीलामी में होगा फायदा

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "बहुत सारे खिलाड़ियों को बकाया राशि मिल गई है और अभी भी बहुत सारे खिलाड़ी हैं जिन्हें भुगतान मिलना है। यह प्रक्रिया अगले कुछ हफ्तों में पूरी होने की उम्मीद है।"

गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी के 2021-22 का सीजन 13 जनवरी से शुरू होगा, जिसका आखिरी मुकाबला 20 मार्च को खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर