मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का दीदार करने को बेताब हैं सौरव गांगुली

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का दीदार करने को बेताब हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसे देखने की बेकरारी जाहिर की है।

Motera Stadium
Motera Stadium( साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

कोलकाता:  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड( बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली अहमदाबाद स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का दीदार करने को बेताब हैं। इस स्टेडियम का उद्धाटन 24 फरवरी को होने जा रहा है। ऐसे में गांगुली ने अपनी खुशी ट्वीट करके जाहिर की है। 

बीसीसीआई अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, अमदाबाद में बने इतने बड़े और खूबसूरत स्टेडियम को देखना  शानदार है। एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में  इस स्टेडियम से मेरी कई तरह की यादें जूड़ी हैं। एक लाख दर्शकों की क्षमता वाले इडेन गार्डन्स को देखकर बड़ा हुआ। मैं इसके दीदार के लिए 24 तारीख का और इंतजार नहीं कर सकता। 

अहमदाबाद में बने मोटेरा स्टेडियम की क्षमता एक लाख दस हजार है। यह मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम को पछाड़कर दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन गया है। अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण साल 1982 में किया गया था। शुरुआत में यहां 49 हजार दर्शक एक साथ बैठकर मैच का लुत्फ उठा सकते थे। मोटेरा से पहले भारत का सबसे अधिक दर्शक क्षमता वाला स्टेडियम कोलकाता का इडेन गार्डन्स था जिसमें 66 हजार दर्शक एक साथ मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। 

24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंचेंगे। मोटेरा स्टेडियम में पिछले साल सितंबर में ह्यूसटन में आयोजित 'हाउडी मोदी' के तर्ज पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में तकरीबन 1 लाख लोगों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम का पूरी तैयारियां हो चुकी हैं।

गांगुली के ट्वीट से पहले बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मोटेरा स्टेडियम की ड्रोन कैमरे से ली गई मनमोहक तस्वीरें कैद कर प्रशंसकों के साथ साझा की थी। इन तस्वीरों में स्टेडियम बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है जिसमें हरा मैदान, सफेद छत और नारंगी कुर्सियां तिरंगे झंडे जैसा अहसास करा रही हैं।

इससे पहले बीसीसीआई ने ये ऐलान भी किया कि अगले साल इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान इसी मैदान पर टीम इंडिया घरेलू सरजमीं पर दूसरा डे-नाइट टेस्ट खेलेगी। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर