भुवनेश्‍वर कुमार के सामने 'बाबर एंड कंपनी' ने किया आत्‍मसमर्पण, भारतीय गेंदबाज का पाक के खिलाफ सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन

Bhuvneshwar Kumar best figures against Pakistan: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने पाकिस्‍तान की बखिया उधेड़ते हुए चार विकेट चटकाए। भारतीय टीम ने भुवी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्‍तान को 147 रन पर ऑलआउट कर दिया।

bhuvneshwar kumar
भुवनेश्‍वर कुमार  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भुवनेश्‍वर कुमार ने पाकिस्‍तान के खिलाफ 26 रन देकर चार विकेट लिए
  • भुवनेश्‍वर कुमार ने भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया
  • भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्‍तान को 147 रन पर ऑलआउट किया

दुबई: भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 के अपने पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को केवल 147 रन पर ऑलआउट कर दिया। भारतीय तेज गेंदबाजों भुवनेश्‍वर कुमार, हार्दिक पांड्या, आवेश खान और अर्शदीप सिंह ने मिलकर मैच में सभी 10 विकेट लिए। भुवनेश्‍वर कुमार ने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में गजब की उपलब्धि हासिल की। भुवनेश्‍वर कुमार ने तीसरे ओवर में पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम को अर्शदीप सिंह के हाथों कैच आउट कराकर मैच में अपना पहला शिकार किया।

इसके बाद भुवी ने अपने दूसरे स्‍पेल में आसिफ अली को आउट किया। फिर शादाब खान और नसीम शाह को लगातार दो गेंदों में आउट किया। भुवनेश्‍वर कुमार ने 4 ओवर के अपने कोटे में 26 रन देकर चार विकेट लिए। भुवनेश्‍वर कुमार पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्‍होंने हार्दिक पांड्या का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने 2016 एशिया कप में मीरपुर में केवल 8 रन देकर तीन विकेट लिए थे।

अगर शाहनवाज दहानी भुवी की गेंद पर छक्‍का नहीं जमाते तो शायद आंकड़ें भारतीय गेंदबाज के पक्ष में और बेहतर होते। भुवनेश्‍वर कुमार का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत बनाम पाकिस्‍तान दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा। यह रिकॉर्ड अभी मोहम्‍मद आसिफ के नाम दर्ज है, जिन्‍होंने 2007 में डरबन में भारत के खिलाफ 18 रन देकर चार विकेट लिए थे। 

भुवनेश्‍वर कुमार पहले भारतीय तेज गेंदबाज बने, जिन्‍होंने एक ही साल में कई बार एक पारी में चार या ज्‍यादा विकेट लिए हैं। इससे पहले भुवनेश्‍वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 13 रन देकर चार विकेट लिए थे। फिर आज पाकिस्‍तान के खिलाफ उन्‍होंने 26 रन देकर चार विकेट लिए। 

भुवनेश्‍वर कुमार ने पारी के बाद ब्रेक के दौरान कहा, 'जब हमने विकेट को देखा था तो लगा था कि यहां स्विंग होगी, लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं हुआ। वहां उछाल था, लेकिन हम जानते थे कि किस तरह गेंदबाजी करना है। जब आप शॉर्ट गेंद डालते हैं तो कुछ फिसलती है तो कुछ धीमी गति की आती हैं। हमने करीब 10-15 रन अतिरिक्‍त दिए। नई गेंद हमेशा इस विकेट पर ट्रिकी रहती है। उनके गेंदबाजों के लिए भी बाउंसर रहेगी। मगर हमें विश्‍वास है कि हमारे बल्‍लेबाज इस लक्ष्‍य को हासिल कर लेंगे।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर