VIDEO: पिच पर ही भिड़ गए बांग्लादेश और जिंबाब्वे के खिलाड़ी, दोनों पर लगा जुर्माना, वीडियो वायरल

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 10, 2021 | 05:50 IST

Taskin Ahmed vs Blessing Muzurabani fight viral video: बांग्लादेश और जिंबाब्वे के बीच चल रहे एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन पिच पर ही भिड़ गए तस्कीन अहमद और ब्लेसिंग मुजुराबानी। आईसीसी ने लगाया जुर्माना।

Taskin Ahmed and Blessing Muzurabani fight on pitch
Taskin Ahmed and Blessing Muzurabani fight on pitch  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जिंबाब्वे बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच - तीसरा दिन - हरारे
  • तास्कीन अहमद और ब्लेसिंग मुजुराबानी पिच पर ही भिड़ गए
  • आईसीसी ने दोनों खिलाड़ियों को नियम उल्लंघन का दोषी मानते हुए जुर्माना लगाया

बांग्लादेश के खिलाड़ी तास्कीन अहमद (Taskin Ahmed) और जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजुराबानी (Blessing Muzurabani) पर हरारे में जारी एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की आचार संहिता के लेवल एक (अनुचित शारीरिक संपर्क) का उल्लघंन के लिये मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

घटना गुरूवार को बांग्लादेश की पहली पारी में 85वें ओवर के दौरान घटी। मुजारबानी ने तास्किन को एक गेंद फेंकी और दोनों खिलाड़ी आक्रामक होकर दूसरे की ओर बढ़े और दोनों के बीच गुस्से में कुछ शब्दों का आदान प्रदान हुआ जिसके बाद दोनों के बीच शारीरिक संपर्क हुआ।

ये है उस घटना का वीडियो

खिलाड़ियों को आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.12 का उल्लघंन करते हुए पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान किसी खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैच रैफरी या किसी अन्य व्यक्ति (दर्शक भी शामिल) अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है।

इसके अलावा खिलाड़ियों के अनुशासनात्मक रिकार्ड में एक एक डिमैरिट अंक जोड़ दिये गये हैं। इन दोनों को पिछले 24 महीनों में किसी उल्लंघन का दोषी नहीं पाया गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर