Happy Birthday: कभी ना थकने वाले शेन वॉटसन 39 साल के हुए, दो IPL टीमों ने एक साथ किया सलाम

Shane Watson's 39th Birthday: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन का आज 39वां जन्मदिन है। दो आईपीएल टीमों ने उनके लिए एक साथ ट्वीट किया है।

CSK wishes Shane Watson on his 39th Birthday
CSK wishes Shane Watson on his 39th Birthday, चेन्नई सुपर किंग्स ने वॉटसन को दी बधाई 
मुख्य बातें
  • हैपी बर्थडेः शेन वॉटसन का आज 39वां जन्मदिन
  • पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने काफी साल पहले लिया अंतरराष्ट्रीय किकेट से संन्यास
  • दो आईपीएल टीमों ने ट्वीट करके किया सलाम

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) आज पूरे 39 साल के हो गए हैं। अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के साथ-साथ वॉटसन अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले शेन वॉटसन को उनके 39वें जन्मदिन पर ना सिर्फ चेन्नई की टीम ने विश किया बल्कि उनकी पुरानी टीम ने भी इस खिलाड़ी को बधाई दी।

साल 2002 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आगाज करने वाले वॉटसन ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। वो ऑस्ट्रेलिया के 2000 के दशक वाले सुनहरे सफर की टीम से संन्यास लेने वाले आखिरी खिलाड़ी थे। बेशक वॉटसन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़े चार साल हो चुके हैं लेकिन उनके अंदर का क्रिकेट अब भी पहले जैसा ही है। वो अब भी दुनिया भर में कई क्रिकेट टूर्नामेंट खेलते हैं और खासतौर पर आईपीएल, जहां वो इस उम्र में भी चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं।

दोनों टीमो ने किया सलाम

वॉटसन के 39वें जन्मदिन के मौके पर दुनिया भर से उनके लिए बधाई संदेश आए हैं। लेकिन इस खिलाड़ी का प्रभाव इससे बयां हो जाता है कि आईपीएल में दो टीमों ने उनके लिए ट्वीट किया। एक टीम तो उनकी मौजूदा टीम चेन्नई सुपर किंग्स हैं, जबकि उनकी पिछली टीम राजस्थान रॉयल्स ने भी वॉटसन को सलाम किया।

दोनों टीमों को जिताया खिताब

शेन वॉटसन ने कुछ समय रॉयल चैलेंजर्स टीम के साथ भी बिताया लेकिन उनका गहरा जुड़ाव सिर्फ चेन्नई और राजस्थान से रहा। उनको इन दोनों ही आईपीएल टीमों को खिताब जिताने का श्रेय गया। एक तरफ जहां उन्होंने 2008 में आईपीएल के पहले संस्करण में हीरो की भूमिका निभाते हुए राजस्थान रॉयल्स को जिताया, वहीं 2018 के आईपीएल फाइनल में उन्होंने दो साल के प्रतिबंध के बाद लौट रही चेन्नई सुपर किंग्स को जिताया, जब फाइनल मैच में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 57 गेंदों में नाबाद 117 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी। वो ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी खेलते हैं लेकिन हाल ही में उन्होंने आईपीएल को तवज्जो देते हुए उसको सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट बताया जबकि बिग बैश लीग की आलोचना की थी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी शेन वॉटसन को जन्मदिन की बधाई दी है और इसके साथ ही उनके सभी अद्भुत आंकड़े भी ट्वीट करते हुए सलाम किया। 10 हजार से ऊपर अंतरराष्ट्रीय रन और तीन सौ के करीब अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले इस पूर्व नंबर.1 ऑलराउंडर का जलवा अगले आईपीएल में भी देखने को मिलेगा, चाहे वो इस साल हो, या अगले साल..क्योंकि अब भी वो पूरी तरह फिट हैं और कभी थकान उनके ऊपर हावी होती नहीं दिखी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर