इंग्लैंड की टीम में तीन साल बाद हो सकती है इस क्रिकेटर की वापसी, नए कोच मैकुलम बनेंगे वजह !

Adil Rashid, England test squad: इंग्लैंड क्रिकेट टीम में जब से नए कोच ब्रैंडन मैकुलम की एंट्री हुई है तब से काफी चीजें बदलती हुई नजर आ रही हैं। टीम जीत के ट्रैक पर लौटी है और अब टीम में कुछ बदलाव भी हो सकते हैं।

England cricket team
इंग्लैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड क्रिकेट टीम में हो सकते हैं कुछ बदलाव
  • इंग्लिश टेस्ट टीम में नए कोच ब्रैंडन मैकुलम कर सकते हैं बदलाव
  • तीन साल बाद फिर टीम में लौट सकते हैं आदिल राशिद

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपने नए कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) और नए कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की अगुवाई में पहला टेस्ट मैच जीत लिया है। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर टेस्ट सीरीज में बढ़त बना ली है। अब खबरें हैं कि आने वाले दिनों में इंग्लैंड की टीम में कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं जो नए कोच मैकुलम की पसंद मुताबिक होंगे। इसमें सबसे आगे जिस बदलाव की चर्चा चल रही है, वो है आदिल राशिद (Adil Rashid) की टीम में वापसी।

इंग्लिश टीम के नए मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम की नियुक्ति ने 34 वर्षीय स्पिनर आदिल राशिद की टेस्ट टीम में वापसी की उम्मीद जगा दी है। लेग स्पिनर ने आखिरी बार जनवरी 2019 में बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड के लिए एक टेस्ट खेला था और उन्हें लगता है कि कोच मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के नए टीम के लिए अच्छा समय हो सकता है।

Adil Rashid

डेलीमेल वेबसाइट की रिपोर्ट में राशिद के हवाले से कहा गया है कि, "जब कुछ नया होता है तो यह हमेशा रोमांचक होता है। ब्रैंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स दोनों सकारात्मक और आक्रामक होना पसंद करते हैं। ये मुझे प्रेरित करता है और ये बहुत रोमांचक है।"

हाल ही में अपने सफेद गेंद के करियर को लंबा करने के लिए पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मोईन अली ने भी कहा था कि अगर इंग्लैंड के नए टेस्ट कोच चाहें तो उन्हें संन्यास से बाहर आने से कोई गुरेज नहीं होगा।

जनवरी 2019 में बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 19वां टेस्ट खेलने के बाद राशिद को आराम दे दिया गया था, क्योंकि उन्होंने टीम की हार में 117 रनों देकर कोई भी विकेट नहीं लिया था। एंटीगुआ में उनकी जगह पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने ली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर