ENG vs PAK First Test: पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने भरी हुंकार, कहा चुनौती के लिए हैं तैयार

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 05, 2020 | 07:51 IST

ENG vs PAK First Test Manchester: इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली ने हुंकार भरते हुए कहा है कि उनकी टीम चुनौती के लिए तैयार है।

Azhar Ali
अजहर अली   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बुधवार से मैनचेस्टर में शुरू हो रहा है इंग्लैंड पाकिस्तान के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज
  • एक दशक से पाकिस्तान ने इंग्लैंड में पाकिस्तान ने नहीं गंवाई है टेस्ट सीरीज
  • कप्तान के मुताबिक उनकी टीम सीरीज में इंग्लैंड को चुनौती देने के लिए पूरी तरह तैयार है

लंदन: पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team)की टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली (Azhar Ali)ने कहा है कि खिलाड़ी कोरोनावायरस(Covid-19) के लंबे ब्रेक के बाद दोबारा मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं। पाकिस्तान बुधवार को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज( Test Series) के पहले मैच इंग्लैंड( England Cricket team) के खिलाफ उतरेगी। इस सीरीज के बाद उसे तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलनी है।

पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर अजहर ने कहा, सभी खिलाड़ी खेलने को तैयार हैं। कोविड-19 का समय है और कुछ समय के लिए हमें इसके साथ ही खेलना होगा। उन्होंने कहा, हम इस बात से खुश हैं कि हम क्रिकेट मैच खेलने जा रहे हैं जिसे हम सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। इस मुश्किल समय में क्रिकेट के होने पर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं, लेकिन सबसे अच्छी बात है कि हम खेलना चाहते हैं और अब हम वो करने वाले हैं। इस सीरीज को आयोजित करने का श्रेय इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को जाता है।

इंग्लैंड में पाकिस्तान ने नहीं हारा है 10 साल से टेस्ट सीरीज 
उन्होंने कहा, हमारे पास जो सुविधाएं थीं उनके साथ हमने अच्छी तैयारी की है और यह सुनिश्चित किया है कि कोई भी खिलाड़ी पीछे नहीं छूटे और परेशान नहीं हो, हमने कैम्प का अच्छा लुत्फ उठाया। अजहर ने कहा कि टीम इंग्लैंड में हालिया दौर में अपने प्रदर्शन से प्ररेणा लेगी। पाकिस्तान 2010 के बाद से इंग्लैंड में कभी भी टेस्ट सीरीज हारी नहीं है।

गैरअनुभवी है गेंदबाजी आक्रमण 
अजहर ने कहा, चुनौती एक ऐसी चीज है जो आपको एक क्रिकेटर के तौर पर लेनी होती है और इंग्लैंड का दौरा हमेशा से मुश्किल रहता है, चाहे कोविड हो या नहीं। लेकिन हमने यहां अपनी बीती सीरीजों में अच्छा किया है। हम इसे दोहराने की कोशिश करेंगे। 35 साल के इस खिलाड़ी ने माना कि उनका गेंदबाजी आक्रमण अनुभवहीन है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वो अच्छा करेंगे।

उन्होंने कहा, हमारा तेज गेंदबाज अनुभवहीन है, लेकिन आपने उनकी प्रतिभा देखी होगी और देखा होगा कि उन्होंने बीती सीरीजों में किस तरह की गेंदबाजी की है। मैं अपने आपको भाग्यशाली कप्तान मानता हूं कि हमारे पास इस तरह के गेंदबाज हैं जो टेस्ट क्रिकेट में किसी भी टीम को परेशान कर सकते हैं। आप अनुभव खरीद नहीं सकते, यह मैच खेलने से आता है, लेकिन इनमें काफी काबिलियत है।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर