पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी अजमल का खुलासा- 'मैं उसके सिर पर बल्ला मारना चाहता था'

Saeed Ajmal revelation: पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर सइद अजमल ने खुलासा किया है कि एक मैच के दौरान वो इस दिग्गज खिलाड़ी के सिर पर बल्ला मारना चाहते थे। ऐसा क्या हुआ था उस मैच के दौरान?

Saeed Ajmal
Saeed Ajmal  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सइद अजमल ने किया चौंकाने वाला खुलासा
  • बोले मैं उस दिन मैदान पर उसके सिर पर बल्ला मारना चाहता था
  • आईसीसी ने सइद अजमल पर 2014 में लगाया था बैन

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी इतिहास में गलत चीजों को लेकर चर्चा में रह चुके हैं। कभी खिलाड़ियों के बीच ड्रेसिंग रूम में कहासुनी और मारपीट की घटनाएं, कभी टीम में गुटबाजी तो कभी कोच से ही भिड़ जाना। ऐसे कई वाकये पाकिस्तान क्रिकेट में होते रहे हैं, लेकिन कुछ किस्से ऐसे भी होते हैं जो विरोधी टीम के सामने भी होते-होते रह गए, आक्रामकता के उन क्षणों में कुछ भी हो सकता था। ऐसा ही एक वाकया खुद पूर्व स्पिनर सइद अजमल ने बयां किया है।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कई शानदार मैच हो चुके हैं लेकिन एक मुकाबला ऐसा था जिसकी यादें सइद अजमल के जहन में आज भी जिंदा हैं। पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर सईद अजमल ने बताया है कि इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच की बात है, जब वो महान इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के सिर पर अपना बल्ला मारना चाहते थे।

एंडरसन बड़बड़ाए, मैंने कहा- मुझे इंग्लिश नहीं आती

अपने क्रिकेट करियर में जादूगर स्पिनर के नाम से मशहूर रहे अजमल ने यू-टयूब पर एक वीडियो में कहा, उन्होंने (इंग्लैंड) नई गेंद ली। एंडरसन मेरे पास आए और उन्होंने मुझसे कहा, क्या तुम बाउंसर्स के लिए तैयार हो। मैंने एंडरसन से कहा कि मुझे अंग्रेजी नहीं आती है। टैलेंडर होने के नाते मुझे लगा कि वे संभवत: मुझे बाउंसर मारेंगे और आउट करेंगे।

मैं उसके सिर पर बल्ला मारना चाहता था

अजमल ने कहा, 'इसके बाद एंडरसन ने मुझे छह-सात बाउंसर मारे। इसके बाद मैंने जुल्कारनैन (हैदर) से कहा कि मैं एंडरसन के सिर पर अपना बल्ला मारना चाहता हूं। लेकिन फिर मैंने अपना शॉट खेलने का फैसला किया। मैंने क्रीज से बाहर निकलकर बाउंसर को खेलने की कोशिश की। इसके बाद बॉल आसानी से मेरे बल्ले पर आने लगी और मैंने अपना अर्धशतक पूरा किया।' सइद अजमल ने उस मैच में पहली पारी में पांच विकेट लिए थे और इसके बावजूद पाकिस्तान को नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

आईसीसी ने लगाया था बैन

सइद अजमल एक समय पाकिस्तान के सबसे खास खिलाड़ियों में शुमार थे। दुनिया के तमाम दिग्गज बल्लेबाज उनकी फिरकी के सामने झूमते नजर आते थे लेकिन फिर एक ऐसा झटका लगा जिसने अचानक इस खिलाड़ी को मैदान से बाहर कर दिया। आईसीसी ने 2014 में सइद अजमल को गलत बॉलिंग एक्शन का दोषी पाया और उन पर प्रतिबंध लगा दिया।

वो अपना गेंदबाजी एक्शन सही करने में असफल रहे और खुद 2015 विश्व कप की टीम से नाम वापस ले लिया। अजमल ने नवंबर 2017 में क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। उन्होंने 35 टेस्ट मैचों में 178 विकेट लिए जबकि 113 वनडे मैचों में 184 विकेट झटके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर