Under-19 WC: पाकिस्तान को रौंदने के बाद युवा भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने दिया ये बयान

Priyam Garg comment: अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तानी टीम को 10 विकेट से रौंदने के बाद भारत के युवा कप्तान प्रियम गर्ग ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

Indian under 19 cricket team
Indian under 19 cricket team  |  तस्वीर साभार: Twitter

पोटचेफ्सट्रूम: भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने मंगलवार को अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में बड़ी जीत दर्ज की। युवा भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। भारतीय अंडर-19 टीम लगातार तीसरी बार और कुल सातवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रही है। मैच के बाद टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने भी अपनी खुशी का इजहार किया और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रहने की बात कही। 

कप्तान प्रियम गर्ग ने मंगलवार को यहां आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने के बाद कहा कि उनकी टीम जो हासिल करने आई है उसकी तरफ उन्होंने एक और कदम बढ़ाया है। गर्ग ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा, ‘हम खुश हैं। जब हमने शुरुआत की थी तो हमारा जो लक्ष्य था हमने उसकी तरफ एक ओर कदम बढ़ाया है। मैं चाहता हूं कि हम वही प्रक्रिया दोहराएं जिस पर अब तक चलते आए हैं। हमें फाइनल को एक अन्य मैच की तरह खेलना होगा।’ गर्ग ने कार्तिक त्यागी, सुशांत मिश्रा और आकाश सिंह की भारतीय तेज गेंदबाजी तिकड़ी की सराहना की।

उन्होंने कहा, ‘यह टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ आक्रमण है क्योंकि हमारे सभी तेज गेंदबाज नियमित रूप से 140 किमी प्रति घंटा से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं। स्पिनर भी अच्छी लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं।’ गर्ग ने सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना की भी तारीफ की जिन्होंने पहले विकेट के लिए 176 रन की अटूट साझेदारी की।

उन्होंने कहा, ‘यह पहली बार नहीं है। वे पिछले एक साल से ऐसा कर रहे हैं। उनके बीच अच्छा सामंजस्य है जिससे विकेटों के बीच उनकी दौड़ अच्छी है। वे काफी अधिक एक साथ खेलते हैं इसलिए एक दूसरे की मदद करते हैं।’

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर