मोहम्मद शमी ने बताया टीम इंडिया में कैसे होता है ओपनिंग गेंदबाजी का फैसला 

Mohammed Shami reveals how Virat kohli takes decision on opening bowling: टीम इंडिया के स्टार पेसर मोहम्मद शमी ने बताया है कि विराट कोहली कैसे करते हैं ओपनिंग गेंदबाजी पर फैसला।

Shami Virat
Shami Virat 
मुख्य बातें
  • शमी ने मौजूदा भारतीय पेस अटैक को बताया है इतिहास का सर्वश्रेष्ठ अटैक
  • शमी ने कहा एक साथ भारत के पास कभी नहीं थे पांच तेज गेंदबाज
  • विराट कोहली इस तरह करते हैं ओपनिंग गेंदबाजी किससे कराएं इस बात का फैसला

नई दिल्ली: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का मानना है कि मौजूदा तेज आक्रमण भारत के टेस्ट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ आक्रमण है। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक साथ इतने तेज गेंदबाज कभी नहीं थे जो लगातार तेज गति से गेंदबाजी कर सकें। 

शमी ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर भारत के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता से बातचीत में कहा, 'दुनिया मानती है कि भारत ने एक बार में पांच विशेषज्ञ तेज गेंदबाज कभी नहीं दिये। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं । हमारे पास रिजर्व में ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो 145 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद डाल सकते हैं।'

भारतीय तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव की चौकड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इशांत सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं। उन्होंने 97 टेस्ट में 297 विकेट लिए हैं। वहीं शमी ने 49 टेस्ट में 180, उमेश यादव ने 46 टेस्ट में 144 और बुमराह ने 14 टेस्ट में 68 विकेट लिए हैं। इन सभी ने साल 2018 और 2019 में घरेलू और विदेशी सरजमीं पर शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया की सफलता में अहम भूमिका अदा की।
 


ऐसे होता है ओपनिंग गेंदबाजी का निर्णय
शमी ने नई गेंद के साथ गेंदबाजी कराने पर फैसला लेने के लिए वे कप्तान विराट कोहली से संपर्क करते हैं। उन्होंने कहा, हम तीनों - इशांत (शर्मा), (जसप्रीत) बुमराह, और मैं नई गेंद से गेंदबाजी करना चाहते हैं। जब हम चुनने में सक्षम नहीं होते हैं, तो हम निर्णय लेने के लिए विराट से संपर्क करते हैं। लेकिन वह गेंद को हमारे पाले में कर देते हैं और कहते हैं कि आपलोग जो तय करेंगे, मेरे लिए वह ठीक है।

उन्होंने आगे कहा, 'यह सर्वश्रेष्ठ भारतीय आक्रमण है। किसी में कोई जलन नहीं और सब एक दूसरे की सफलता का मजा लेते हैं। यह परिवार की तरह है।' टीम के सबसे सीनियर गेंदबाज इशांत शर्मा के बारे में चर्चा करते हुए शमी ने कहा, इशांत की ओर देखिए वो अपना 100वां टेस्ट खेलने के करीब हैं। ये उनके लिए कोई मायने नहीं रखती। यदि आप उनसे बात करें तो आपको पता चलता है कि वो किस तरह जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर