MS Dhoni: क्रिकेट से दूर धोनी ने इस खेल में आजमाया हाथ, जाधव-आरपी ने भी बखूबी दिया साथ

क्रिकेट
Updated Nov 17, 2019 | 15:01 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

विश्व कप के बाद से महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की चर्चाएं लगातार चल रही है। वह पिछले कई महीनों से क्रिकेट से दूर हैं।

MS Dhoni
आरपी सिंह और केदार जाधव के साथ महेंद्र सिंह धोनी।  |  तस्वीर साभार: Instagram

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने फिलहाल क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने विश्व कप 2019 के बाद से एक भी टी20 या वनडे मैच नहीं खेला है। इस बीच धोनी के संन्यास की कयासबाजी भी खूब जोरों पर हैं। लेकिन अपने भविष्य को लेकर उनकी अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि, भारतीय टीम के विकेटकीपर रिषभ पंत के लगातार खराब प्रदर्शन को देख उम्मीद जताई जा रही है कि धोनी टीम इंडिया के वनडे और टी20 टीम में एंट्री कर सकते हैं।

38 वर्षीय धोनी क्रिकेट के मैदान पर कब तक वापसी करेंगे, इसका जवाब आने वाला वक्त ही बता सकता है। मगर उन्होंने गोल्फ में वापसी कर ली है। उन्होंने हाल ही में आरपी सिंह और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के अपने साथी खिलाड़ी केदार जाधव के साथ गोल्फ में हाथ आजमाया। जाधव ने धोनी और आरपी के साथ अपनी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है। जाधव ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'धोनी और आरपी के साथ गोल्फ खेलना शानदार रहा।'

विश्व कप में धोनी ने औसत प्रदर्शन किया था लेकिन सेमीफाइनल में उनका रन आउट होना और टीम इंडिया के बाहर होने ने उन्हें भी उतना ही दुखी किया जितना कि करोड़ों फैंस को। उसके बाद से माही मैदान पर दोबारा नहीं उतरे हैं और फैंस को इंतजार है कि वो फिर से कब खेलते नजर आएंगे। उन्होंने अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे से भी खुद को दूर रखा था। तब वह कश्मीर में टेरिटोरियल आर्मी के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे। इसके बाद धोनी दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी नजर नहीं आए हैं।  

धोनी ने 23 दिसंबर 2004 को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया था। धोनी भारत के लिए 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने टेस्ट 38.09 की औसत से 4876 रन, वनडे में 50.6 की औसत से 10773 रन वहीं टी20 में 37.60 की औसत से 1617 रन बनाए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर