रोहित शर्मा ने पहले वनडे में खेली धांसू पारी, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली जैसे दिग्‍गजों को पीछे छोड़ा

Rohit Sharma overtakes Rahul Dravid and Virat Kohli: भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ द ओवल में खेले गए पहले वनडे में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान रोहित शर्मा ने एक गजब की उपलब्धि हासिल करते हुए दिग्‍गजों को पीछे छोड़ा।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वनडे में मैच विजयी पारी खेली
  • रोहित शर्मा ने पहले वनडे में 58 गेंदों में सात चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 76 रन बनाए
  • रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ और विराट कोहली जैसे दिग्‍गजों को पीछे छोड़ते हुए बड़ी उपलब्धि हासिल की

लंदन: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ मंगलवार को द ओवल में खेले गए पहले वनडे में शानदार अर्धशतक जमाया और एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। रोहित शर्मा ने 58 गेंदों में सात चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 76 रन बनाए। रोहित शर्मा की उम्‍दा पारी की बदौलत भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड को 10 विकेट से मात दी और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई।

रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 46वां अर्धशतक जमाया। रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड में बतौर मेहमान बल्‍लेबाज सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। हिटमैन ने इंग्‍लैंड में वनडे क्रिकेट में अपना 14वां अर्धशतक जमाया। उन्‍होंने राहुल द्रविड़ और विराट कोहली जैसे दिग्‍गज बल्‍लेबाजों को पीछे छोड़ा। बता दें कि रोहित शर्मा के अलावा इंग्‍लैंड में बतौर मेहमान बल्‍लेबाज सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में राहुल द्रविड़, विराट कोहली और न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर हैं। इन तीनों बल्‍लेबाजों ने 13 अर्धशतक जमाए हैं।

धवन के साथ शतकीय साझेदारी

रोहित शर्मा ने शिखर धवन के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की और भारत को पहले वनडे में 10 विकेट से जीत दिलाई। रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच 18वीं बार वनडे क्रिकेट में शतकीय साझेदारी हुई। शिखर धवन 54 गेंदों में चार चौके की मदद से 31 रन बनाकर नाबाद रहे। धवन और शिखर की जोड़ी ने पहले वनडे में नाबाद 114 रन की साझेदारी के दौरान एक बड़ा मुकाम वनडे क्रिकेट में हासिल कर लिया। दोनों की सलामी जोड़ी ने एक साथ 5 हजार रन के आंकड़े को पार कर लिया। इस मुकाम पर पहुंचने वाली ये वनडे क्रिकेट इतिहास की चौथी ओपनिंग जोड़ी है। दोनों ने 112वीं बार एक साथ पारी का आगाज करते हुए एक पांच हजार रन के आंकड़े को पार किया।

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास की सबसे सफल सलामी जोड़ी सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की है। दोनों ने 136 पारियों में पारी की शुरुआत करते हुए 49.32 के औसत से 6609 रन जोड़े थे। वहीं दूसरे पायदान पर काबिज एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडेन की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने 114 मैच में 5,372 रन जोड़े। तीसरे पायदान पर काबिज वेस्टइंडीज की डेसमंड हेंस और गार्डन ग्रीनिज की जोड़ी ने 102 पारियों में 5058 रन जोड़े थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर