श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से की भारत दौरे के कार्यक्रम में बदलाव की मांग

Sri Lanka tour of India 2022 Schedule: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से उनकी टीम के आगामी भारत दौरे के कार्यक्रम में बदलाव करने का अनुरोध किया है। जानिए क्या है वजह? 

India vs Sri lanka
भारत बनाम श्रीलंका 
मुख्य बातें
  • 25 फरवरी से शुरू होने जा रहा है श्रीलंका का भारत दौरा
  • श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से किया है टी20 सीरीज के साथ दौरे का आगाज का अनुरोध
  • इसके अलावा उन्होंने सीमित वेन्यू में दोनों सीरीज के आयोजन के लिए भी कहा है

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आगामी भारत दौरे के कार्यक्रम में बदलाव करने का अनुरोध बीसीसीआई से किया है। दो टेस्ट और तीन अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच की सीरीज श्रीलंका को भारत दौरे पर खेलनी है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप दौरे का आगाज 25 फरवरी को बेंगलुरू में पहले टेस्ट के आयोजन के साथ तय है।

25 फरवरी से खेला जाना है पहला टेस्ट, मार्च में होगी टी20 सीरीज
ऐसे में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से कहा है कि टेस्ट सीरीज का आयोजन टी20 सीरीज के बाद किया जाए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 25 फरवरी से बेंगलुरू में और दूसरा 5 मार्च से खेला जाएगा। इसके बाद तीन टी20 मैच 13, 15 और 18 मार्च को क्रमश: मोहाली, धर्मशाला और लखनऊ में खेले जाएंगे। 

श्रीलंका ने इस वजह से की है कार्यक्रम में बदलाव की मांग
रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कार्यक्रम में बदलाव को अनुरोध इसलिए किया है क्योंकि ऐसा करने से उनके लिए खिलाड़ियों को एक बायो-बबल से दूसरे बायो बलल में ट्रांसफर करने में आसानी होगी। श्रीलंका क्रिकेट टीम भारत दौरे से पहले 20 फरवरी तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रहेगी जहां उसे पांच अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलने हैं। ऐसे में अगर पहले टी20 सीरीज का आयोजन होता है तो उनके लिए खिलाड़ियों को बायो बबल में मैनेज करने में आसानी होगी। वो ऐसी टीम भारत दौरे पर भेजेंगे जो पहले से ऑस्ट्रेलिया में बायो बबल में है।

वेन्यू में कटौती की भी की है मांग
कोरोना संकट को देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से मैच के वेन्यू की संख्या में भी कटौती की मांग की है। जिससे कि खिलाड़ियों को कम से कम यात्रा करनी पड़े और वो जैव सुरक्षित वातावरण में सुरक्षित रह सकें। हाल ही में बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के कार्यक्रम में भी कोरोना संकट की वजह से बदलवा किया है और दो वेन्यू अहमदाबाद और कोलकाता में वनडे और टी20 सीरीज के आयोजन का ऐलान किया है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर