टी नटराजन पूरी जिंदगी नहीं भूल पाएंगे डेब्यू मैच के ये दो पल 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैनबरा में तीसरे वनडे मैच में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले टी नटराजन इस मैच के इन दो पलों को कभी नहीं भूल पाएंगे।

T Natrajan
अपने पहले विकेट के जश्न मनाते टी नटराजन 

कैनबरा: आईपीएल के रास्ते टीम इंडिया में एंट्री करने वाले टी नटराजन के लिए 2 नवंबर 2020 का दिन हमेशा के लिए यादगार बन गया। विराट कोहली की कप्तानी में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैनबरा में भारत की ओर से इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला। टेनिस बॉल क्रिकेट के साथ शुरुआत करने वाले नटराजन को टीएनपीएल ने पहचान दी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल 2017 में 3 करोड़ रुपये में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन अपनी गेंदबाजी के दम पर तीन साल के अंतराल में ही वो टीम इंडिया में एंट्री करने में सफल हुए। 

विराट कोहली ने सौंपी डेब्यू कैप
बुधवार को अपने करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में टी नटराजन ने दो ऐसे पलों का अनुभव किया जिसे वो जीवन में कभी नहीं भूल पाएंगे। उनमें से पहला पल मैच से पहले कप्तान विराट कोहली के हाथों डेब्यू कैप हासिल करना रहा। इस दौरान वो कैप लेते हुए बेहद खुश नजर आए। 

लाबुशेन बने पहला शिकार
इसके बाद उनके पहले मैच का दूसरा सबसे यादगार पल पहला विकेट हासिल करना रहा। डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी की शुरुआत करने आए मार्नस लाबुशेन को पारी के पांचवें ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड कर दिया। यह भारतीय टीम की तीन मैच में पॉवर प्ले में पहली सफलता थी। 

लाबुशेन ने नटराजन की ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को मारने की कोशिश की और गेंद बल्ले पर लगकर सीधे स्टंप्स पर जा लगी। लाबुशेन ने 7 रन बनाए। विकेट लेने के बाद भगवान का शुक्रिया ऊपर की ओर आसमान में देखकर पूरा किया और इसके बाद साथी खिलाड़ियों के साथ विकेट का जश्न मनाने में जुट गए। जीत के लिए 302 रन के लक्ष्य का बचाव करने उतरी टीम इंडिया के लिए कुल मिलाकर यह अच्छी शुरुआत थी।

पहले मैच में नटराजन ने 10 ओवर में 70 रन देकर दो विकेट लिए। लाबुशेन के अलावा अंतिम ओवरों में नटराजन ने एश्टन एगर को अपना शिकार बनाया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर