वेस्‍टइंडीज की टीम तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए इंग्‍लैंड पहुंची, ऐसे तैयारी करेंगे खिलाड़ी

WI cricket team: वेस्‍टइंडीज में विभिन्‍न द्वीपों से दो चार्टर प्‍लेन से खिलाड़‍ियों को एकत्रित किया गया। फिर एक प्राइवेट चार्टर में सभी खिलाड़‍ियों को इंग्‍लैंड भेजा। कैरेबियाई टीम मैनचेस्‍टर में उतरी।

west indies cricket team
वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • मैनचेस्‍टर में पहुंचने के बाद सभी कैरेबियाई खिलाड़‍ियों को कोविड-19 टेस्‍ट होगा
  • पूरी वेस्‍टइंडीज टीम को मैनचेस्‍टर में एकांतवास में रखा जाएगा
  • खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ 'जैस-सुरक्षित' माहौल में जियेंगे, ट्रेनिंग करेंगे और खेलेंगे

एंटीगुआ: वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम एंटीगुआ से तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलने के लिए इंग्‍लैंड दौरे पर पहुंच गई है। पूरी टीम का लक्ष्‍य इंग्‍लैंड से कोविड-19 के परीक्षण में निगेटिव रहते हुए स्‍वदेश लौटने का है। सोमवार को दो प्‍लेन ने वेस्‍टइंडीज के विभिन्‍न द्वीपों से खिलाड़‍ियों को एकत्रित किया और फिर सभी एक प्राइवेट चार्टर में जुड़े, जो मंगलवार की सुबह इंग्‍लैंड पहुंचा।

क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रेफर्ड में पहुंचने पर अपने बयान में कहा कि पूरी मेहमान टीम का पहुंचने के बाद कोविड-19 का परीक्षण होगा और फिर सभी को एकांतवास में रखा जाएगा। खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ सात सप्‍ताह के दौरे पर 'जैव-सुरक्षित' माहौल में जियेंगे, ट्रेनिंग करेंगे और खेलेंगे।

प्रोटोकॉल्‍स से स्‍थल के बाहर और अंदर घूमने पर पाबंदी होगी। इसलिए रिजर्व खिलाड़‍ियों का समूह यात्रा करके टेस्‍ट टीम की तैयारियां और ट्रेनिंग पर ध्‍यान देना। चोट के मामले में विकल्‍प की उपलब्‍धता पर भरोसा दिलाया गया है। तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति नहीं होगी।

21 दिन में खेले जाएंगे तीन टेस्‍ट

बता दें कि इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत 8 जुलाई से साउथैंप्‍टन में होगी। इसके बाद सीरीज का दूसरा टेस्‍ट 16-20 जुलाई के बीच ओल्‍ड ट्रेफर्ड में खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा व अंतिम टेस्‍ट 24-28 जुलाई तक मैनचेस्‍टर में ही खेला जाएगा। यह स्‍थान इसलिए चुने गए हैं क्‍योंकि होटल नजदीक हैं और इन्‍हें जैव-सुरक्षा पर्यावरण में तब्‍दील किया जा सकता है।

बता दें कि पहले यह दौरान मई और जून में होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे टाल दिया गया। वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने कहा, 'क्रिकेट और खेल में यह बड़ा कदम है क्‍योंकि हम इस सीरीज के लिए इंग्‍लैंड जा रहे हैं। खेल का नया चरण क्‍या होगा, इस बारे में काफी तैयारी की गई है।'

वेस्‍टइंडीज का टेस्‍ट स्‍क्‍वाड

जेसन होल्‍डर (कप्‍तान), जर्मेन ब्‍लैकवुड, क्रूमाह बोनर, क्रैग ब्रेथवेट, शामराह ब्रूक्‍स, जॉन कैंपबेल, रोस्‍टन चेस, रहकीम कॉर्नवॉल, शेन डॉरिच, चेमार होल्‍डर, शाई होप, अल्‍जारी जोसेफ, रेमन रीफर और केमार रोच।

रिजर्व खिलाड़ी: सुनील एंब्रिस, जोशुआ डा सिल्‍वा, शेनन गेब्रिएल, कियोन हार्डिंग, काइल मेयर्स, प्रस्‍टन मैकस्‍वीन, मार्किनो मिंडले, शेन मोसली, एंडरसन फिलिप, ओशेन थॉमस और जोमेल वॉरिकन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर