विराट कोहली की बाबर आजम के साथ तुलना के सवाल का पैट कमिंस ने दिया ये जवाब

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट से पहले पैट कमिस के सामने विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना वाला सवाल आ गया जिसका उन्होंने बड़ा ही रोचक जवाब दिया।

Pat-cummins
पैट कमिंस 
मुख्य बातें
  • कराची टेस्ट में 196 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद हो रही है बाबर आजम की तारीफ
  • पैट कमिस ने बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना वाले सवाल का बड़ी चालाकी से जवाब
  • पैट कमिंस ने दोनों को बताया है पूर्ण बल्लेबाज, कहा-तीनों फॉर्मेट में देते हैं चुनौती

लाहौर: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 196 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को कराची में संभावित हार से बचा लिया। चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए पाकिस्तान के सामने 506 रन का लक्ष्य रखा था। बाबर ने पिच पर 607 मिनट टिके रहे और 425 गेंद का सामना किया। इस पारी के बाद उनकी पूरी दुनिया में जमकर तारीफ हो रही है। 

ऐसे में तीसरे टेस्ट के आगाज से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का सामना एक ऐसे सवाल से हुआ जो क्रिकेट गलियारों में पिछले कई सालों से गूंज रहा है। वो सवाल था विराट कोहली और बाबर आजम में बेहतर कौन? लेकिन कंगारू कप्तान पैट कमिंस इसका डिप्लोमैटिक जवाब देकर निकल गए। पैट कमिंस दोनों खिलाड़ियों के खिलाफ गेंदबाजी कर चुके हैं और दोनों के खेल को अच्छी तरह समझते हैं। 

दोनों खिलाड़ी हैं संपूर्ण बल्लेबाज 
विराट और बाबर आजम की तुलना के बारे में पूछे जाने पर कमिंस ने कहा, 'दोनों वास्तव में पूर्ण बल्लेबाज हैं, चाहे आप किसी भी प्रारूप में खेलें, वे आपको चुनौती पेश करेंगे। दोनों बेहतरीन खिलाड़ी है। दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई बार शतक बनाए हैं।'

ऐसा रहा है विराट और बाबर का अबतक प्रदर्शन
27 साल के बाबर आजम ने अबतक खेले 39 टेस्ट मैच की 69 पारियों में 45.48 की औसत से 2729 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 19 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं विराट कोहली ने अबतक खेले 101 टेस्ट मैच में 49.95 की औसत से 8,043 रन बनाए हैं। 260 वनडे में विराट के नाम 43 शतक सहित कुल 12311 रन बनाए हैं। वहीं बाबर के नाम 83    वनडे में 56.92 की औसत से 3,985 रन दर्ज हैं। 97 टी20 में विराट के नाम 51.50 की औसत से 3,296 रन दर्ज हैं। वहीं बाबर ने सबसे छोटे फॉर्मेट में 73    मैच में 2,620 रन 45.17 की औसत से बनाए हैं।     

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर