वाह रे वाह पाकिस्तान क्रिकेट, इस खिलाड़ी ने बर्फीले पानी में नहाने से मना किया, यूनिस खान ने दे दिया इस्तीफा!

Younis Khan Resignation Controversy: पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी कोच यूनिस खान के अचानक इस्तीफे देने से कंट्रोवर्सी खड़ी हो गई है।

Younis Khan
यूनिस खान (तस्वीर साभार- पीसीबी मीडिया) 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के यूनिस खान इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं
  • उन्होंने हाल ही में कोच के पद से इस्तीफ दे दिया है
  • कुछ रिपोर्ट में हैरान करने वाला दावा किया जा रहा है

पाकिस्तान क्रिकेट में अक्सर कोई ना कोई विवाद सामने आता रहता है। इन दिनों पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज कोच यूनिस खान का इस्तीफा सुर्खियों में बना हुआ है। यूनिस ने इंग्लैंड दौरे से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ दिया, जिसकी वजह से जमकर हंगामा बरपा है। यूनिस ने अपने इस्तीफे को लेकर स्पष्ट तौर पर कोई बात नहीं रखी है, जिसकी वजह से अटकलों का दौर जारी है। अब कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यूनिस ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हसन अली के बर्फीले पानी में नहाने से मना करने के चलते इस्तीफा दिया है।

'आइस बाथ पर हुई थी तीखी बहस'

पाकिस्तान टीम इस साल अप्रैल में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई थी, जहां उसने तीन वनडे और चार टी20 मैच खेले। खबरों की मानें तो यूनिस खान और तेज गेंदबाज हसन अली के बीच विवाद सेंचुरियन में खेले गए टी20 मैच में हुआ था। यूनिस मुकाबले के बाद हसन से मिलने ड्रेसिंग रूम में गए थे और तभी दोनों में आइस बाथ (बर्फीले पानी से नहाना) को लेकर तीखी बहस हो गई थी। हसन ने आइस बाथ लेने से साफ इनकार कर दिया था, जिसके कारण यूनिस बेहद खफा हो गए थे। यहां तक कि दोनों में बीच-बचाव के लिए कोचिंग स्टाफ के सदस्यों को भी हस्तक्षेप करना पड़ा था। 

टी20 विश्व कप 2022 तक था करार

गौरतलब है कि इससे पहले एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया था कि यूनिस खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक अधिकारी द्वारा कथित दुर्व्यवहार के बाद कोच का पद छोड़ने का फैसला किया। यह भी बताया गया कि पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी और सीईओ वसीम खान ने यूनिस से बात करके मामले को सुलझाने का प्रयास किया लेकिन इस पूर्व कप्तान ने कहा कि वह बल्लेबाजी कोच के पद पर बने नहीं रहना चाहते। बता दें कि पीसीबी ने यूनिस को दो साल के लिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया था। उनका करार 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप तक था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर