विराट कोहली का 'वो' बयान उन पर फिर पड़ा भारी, करारी हार के बाद जमकर हुई खिंचाई

Virat Kohli trolled on social media: क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर भारतीय टीम की पहले टेस्‍ट में करारी शिकस्‍त के बाद अपना गुस्‍सा निकाला। भारत को 10 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

virat kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड ने पहले टेस्‍ट में भारत को 10 विकेट से मात दी
  • न्‍यूजीलैंड ने खेल के हर विभाग में भारतीय टीम को मात दी
  • न्‍यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

वेलिंगटन: टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड के सामने पहले टेस्‍ट में घुटने टेक दिए। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड के हाथों 10 विकेट की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इस जीत के साथ ही केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहला टेस्‍ट सोमवार को चौथे दिन के पहले ही सत्र में समाप्‍त हो गया। भारतीय टीम की यह आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में पहली हार भी रही। न्‍यूजीलैंड को इस मैच से 60 अंक मिले। क्रिकेट फैंस भारत की शर्मनाक हार से काफी नाराज हैं। 

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली को उनका पुराना बयान ही भारी पड़ रहा है। कोहली ने वनडे सीरीज में न्‍यूजीलैंड के हाथों 0-3 से क्‍लीन स्‍वीप झेलने के बाद कहा था कि इस साल उनकी टीम का ध्‍यान वनडे सीरीज पर नहीं है क्‍योंकि यह मायने नहीं रखता। कोहली ने कहा था, 'इस साल वनडे हमारे लिए संबंधित नहीं है। इस साल टेस्‍ट और टी20 इंटरनेशनल मैचों पर हमारा ध्‍यान है क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 विश्‍व कप होना है। इसके अलावा भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी टेस्‍ट मैचों के लिए प्रतिबद्ध है, जिसकी वजह से यह हमारी प्राथमिकता है।'

भारतीय कप्‍तान के इस बयान के बाद कई क्रिकेट फैंस ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी। अब जब पहले टेस्‍ट में टीम इंडिया की 10 विकेट से शर्मनाक हार हुई तो फैंस ने कोहली पर सवाल दागा कि क्‍या टेस्‍ट मैच भी संबंधित है या नहीं।

चलिए आपको बताते हैं कि ट्विटर यूजर्स ने किस तरह भारतीय टीम पर अपना नाराजगी जाहिर की:

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

भारतीय बल्‍लेबाज कीवी तेज गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखे। मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों ने हरी पिच और हवा का पूरा लाभ उठाया जबकि भारतीय गेंदबाज इसका फायदा नहीं उठा सके। भारतीय टीम को पहले बल्‍लेबाजी का मौका मिला और पूरी टीम पहली पारी में 165 रन पर सिमट गई। जवाब में न्‍यूजीलैंड ने कप्‍तान केन विलियमसन (89) की पारी की बदौलत पहली पारी में 348 रन बनाए। इसके बाद भारतीय टीम की दूसरी पारी 191 रन पर ढेर हो गई और मेजबान टीम को जीत के लिए 9 रन का आसान लक्ष्‍य मिला। न्‍यूजीलैंड ने बिना किसी नुकसान के लक्ष्‍य हासिल कर लिया। 

अब भारतीय टीम को चाहिए कि क्राइस्‍टचर्च में होने वाले दूसरे टेस्‍ट में वह उन गलतियों को नहीं दोहराए, जिसकी वजह से पहले टेस्‍ट में उसे करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा व अंतिम टेस्‍ट 29 फरवरी से क्राइस्‍टचर्च के हेगले ओवल में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर