लॉकडाउन 4.0 के नए नियम आने के बाद BCCI ने दी अहम अपडेट

BCCI on Lockdown 4.0: बीसीसीआई ने केंद्र सरकार द्वारा देशव्‍यापी लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाने के बाद अहम अपडेट जारी किया है। बोर्ड ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि खिलाड़‍ियों का स्‍वास्‍थ्‍य और सुरक्षा सर्वोपरि है।

bcci
बीसीसीआई 
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई ने लॉकडाउन 4.0 के बाद जारी की अपडेट
  • बोर्ड ने स्‍पष्‍ट किया कि खिलाड़‍ियों की सुरक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य प्राथमिकता है
  • बोर्ड ने बताया कि 31 मई तक अनुबंधित खिलाड़‍ियों के लिए शैली आधारित शिविर नहीं आयोजित करेगा

नई दिल्‍ली: केंद्र सरकार ने रविवार को देशव्‍यापी लॉकडाउन 14 दिन के लिए और बढ़ा दिया है। अब लॉकडाउन 4.0 31 मई तक लागू होगा। अगर नए दिशा-निर्देश और नियमों का सख्‍ती से पालन नहीं हुआ तो भारतीय आचार संहिता और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लॉकडाउन 4.0 जारी होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अहम अपडेट दी है। 

बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि वह कोविड-19 को रोकने के लिए देशभर में जारी दिशा-निर्देशों का ख्‍याल रखेगा। बीसीसीआई ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, '31 मई तक हवाई यात्रा और लोगों के मूवमेंट पर पाबंदी को ध्‍यान रखते हुए बीसीसीआई अपने अनुबंधित खिलाड़‍ियों के लिए शैली आधारित शिविर आयोजित करने के लिए इंतजार करेगा। बोर्ड का मानना है कि उसके खिलाड़‍ियों और सपोर्ट स्‍टाफ की सुरक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य प्राथमिकता है और वायरस के फैलने की रोकथाम में भारत के प्रयासों को देखते हुए वह कोई ऐसा फैसला नहीं करना चाहता, जिससे नुकसान हो।'

विज्ञप्ति में आगे कहा गया, 'इस दौरान बीसीसीआई राज्‍य स्‍तर के दिशा-निर्देश पढ़ेगा और राज्‍य क्रिकेट संघों के साथ समन्‍वय बनाकर स्‍थानीय स्‍तर पर शैली आधारित ट्रेनिंग कैंप आयोजित करने का कार्यक्रम बनाएगा। बीसीसीआई के अधिकारी टीम प्रबंधन के साथ अपनी बातचीत जारी रखेंगे और एक बार स्थिति सुधरने के बाद पूरी टीम के साथ मिलकर एक सहज योजना बनाएंगे।' बता दें कि देशव्‍यापी लॉकडाउन सबसे पहले 25 मार्च को 21 दिन के लिए लागू किया गया था। इसके बाद इसे 4 मई को 15 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया गया और फिर तीसरा लॉकडाउन 17 मई तक के लिए लागू किया गया। 

आईपीएल का क्‍या होगा

बता दें कि लॉकडाउन 4.0 में स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लेक्‍स और स्‍टेडियम को खोलने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि, इसमें फैंस की एंट्री बंद रखी है। नए नियम लागू होने के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई खाली स्‍टेडियम में आईपीएल 2020 आयोजित कराने की योजना बना सकता है क्‍योंकि मैचों की मेजबानी की अनुमति मिल गई है। पहले भी टीम इंडिया के कई क्रिकेटर्स और विशेषज्ञ इस पर सहमति जता चुके हैं कि आईपीएल को खाली स्‍टेडियम में आयोजित कराना चाहिए। अब जब बीसीसीआई ने नया अपडेट जारी किया है तो इसका इंतजार करना होगा कि आईपीएल के आयोजन पर वो क्‍या योजना तैयार करेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर