IPL 2020 के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड को मिली BCCI की हरी झंडी, बोर्ड प्रमुख की खुशी देखने लायक

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Aug 11, 2020 | 21:48 IST

BCCI gives green signal to Emirates Cricket Board (ECB) for IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण को यूएई में आयोजित कराने के लिए बीसीसीआई ने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड को मंजूरी दे दी है।

BCCI gives clearance to Emirates cricket board for IPL 2020
BCCI gives clearance to Emirates cricket board for IPL 2020  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020 के लिए बीसीसीआई ने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड को दी मंजूरी
  • यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट
  • एमिरेट्स बोर्ड प्रमुख व यूएई के कैबिनेट मंत्री उत्साहित, जाहिर की खुशी

दुबई: एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को कहा कि उसे 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग की मेजबानी के लिये बीसीसीआई से औपचारिक मंजूरी मिल गई है। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने एक दिन पहले ही पीटीआई को बताया था कि बोर्ड को सरकार से सारी जरूरी मंजूरी मिल चुकी है।

एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख और कैबिनेट मंत्री शेख नाहायान मुबारक अल नाहायान ने कहा ,‘‘हमें बहुत खुशी है कि हम इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने जा रहे हैं जो हमारे पसंदीदा खेल का सबसे चहेता टूर्नामेंट है।’’

यूएई के क्रिकेट बोर्ड को तैयारियों के लिये बीसीसीआई की औपचारिक मंजूरी का इंतजार था । इससे पहले 2014 में भारत में आम चुनाव के कारण कुछ मैच वहां हुए थे। अल नाहायान ने कहा, ‘‘यह यूएई में होने वाला सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा और हमारी टीम हर तरह से सहयोग करके इसे यादगार बनायेगी।’’

सबके लिए ये होंगे जरूरी नियम

आईपीएल के मैच अबुधाबी, दुबई और शारजाह में होंगे। टीमें 20 अगस्त के बाद यूएई रवाना होने लगेंगी। यहां आने के बाद सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को कम से कम छह दिन पृथकवास में रहना होगा जिसके बाद वे जैविक सुरक्षित माहौल में जायेंगे। उनकी छह दिन में तीन बार जांच होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर